दन्तेवाड़ा@ दरभा डिवीजन के नक्सल संगठन ने पुलिसिया कार्यवाही और कांग्रेस सरकार पर आरोपो की बौछार करते हुए 2 पन्ने का प्रेसनोट जारी कर 18 मई को बन्द का एलान किया है।

दरभा डिवीजन के सचिव साईनाथ ने जारी प्रेसनोट पर कांग्रेस सरकार को भाजपा की तरह ही आदिवासीयो के शोषण की सरकार बताया। बैलाडीला की 13 नम्बर डिपाजिट और नगरनार प्लांट पर विनिवेशीकरण का आरोप लगाते हुए।अडाणी को सौप रही है। और पेशा कानूनों की धज्जियां सरकार जगह जगह उड़ा रही है। किरन्दुल इलाके 4 नये पुलिस कैम्प और चिकपाल में 2 कैम्प खोलने की तैयारी पुलिस कर रही है। इन्ही विरोधो के साथ पुलिस पर हाल में ही 3 मुठभेड़ों को फर्जी भी प्रेसनोट पर बताया गया है। डुवालीकरका ने वर्गीश मंडावी (एसीएम) और लिंगा की मुठभेड़, पेरपा में मुया की मुठभेड़ के साथ गोंडेरास में पुनेम सीको को मुठभेड़ मारने का पुलिसिया दावा प्रेसनोट में झूठा बताया जा रहा है। इसी प्रेसनोट पर गोंडेरास में जवानों द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट और पैसे सामान लूटने का भी नक्सली जवानों पर आरोप लगा रहे है।

इसी के साथ 6 मांगो को लेकर 18 तारीख को 1 दिन बस्तर बन्द का एलान किया है।

जेल में बन्द सभी निर्दोषों की रिहाई,विशेष पुलिस बल गठन बन्द,नई पुलिस कैम्प की तैनाती बन्द, बैलाडीला विस्तार विनिवेशीकरण बन्द, के साथ प्रेसनोट पर बस्तर के प्राकृतिक संसाधनों पर बस्तर के हक की बात लिखी है।

The Aware News