दंतेवाड़ा@ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दंतेवाड़ा की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दंतेवाड़ा की जनता से अपील की है। कि दंतेवाड़ा जिले के चारो विकासखंडों के अंदुरुनी इलाको में कोविड टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है। जिसका उदाहरण ग्राम पंचायत रेंगानार में शत प्रतिशत टीकाकरण होकर देश की पहली ग्राम पंचायत बनी।

जारी प्रेसनोट के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि विकासखण्ड दंतेवाड़ा के तुड़पारास,व गीदम के गुमड़ा व मोफलनार भी पूर्ण वैक्सीनेशन की तरफ तेजी से बढ़ रहे है।

जारी प्रेसनोट

ग्राम पंचायत पनेड़ा में टिकाकर्मियों की टीम के साथ मारपीट की खबर भ्रामक है। इस तरह की कोई घटना नही घटी है। पनेड़ा पंचायत में कोविड टीकाकरण सुचारू रूप से संचालित है.गांव में 45 वर्ष से अधिक 383 लोग व 18 वर्ष से अधिक 245 लोगो का टीकाकरण पनेड़ा में हो चुका है। आने वाले दिनों में कई पंचायतों को शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

जिसके लिए दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी स्वयं कमान संभाल रखे है। क्षेत्रीय बोली गोंड़ी में ग्रामीणों को समझाइश देने के लिए कई स्तर में टीम गठित की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने अपील की है कि शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पाने के लिए अपनी सहभागिता निभाये। अभी प्रचार प्रसार थमा नही है।