दन्तेवाड़ा@ दन्तेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने आज अपने प्रचार की पूरी ताकत क्षेत्र के अलग-अलग हिस्से में झोंक दी। प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम स्वयं बारसूर इलाके में प्रत्याशी देवती कर्मा को लेकर चुनाव कैम्पेनिंग में जुटे थे। बीजापुर विधायक भी छिंदनार से लेकर मड़से इलाके जुटे रहे जहाँ 25 सीपीआई कार्यकर्ताओ का भी कांग्रेस में प्रवेश करवाया गया।

■ इन इलाकों के साथ ही दन्तेवाड़ा के अत्यन्त संवेदनशील क्षेत्र कटेकल्याण में महिला जिला कांग्रेस अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने कांग्रेस प्रचार अभियान की कमान सम्भाली। जहाँ तुलिका ने कांग्रेस के समर्थन में माँ देवती कर्मा के लिए वोटों की अपील करते हुए कटेकल्याण बाजार शेड में महिलाओं की एक बैठक में भी शामिल हुई। इस बैठक में क़रीब 100 महिलाएँ मौजूद थी, तुलिका कर्मा ने आयोजित सभा को सम्बोधित करते महिलाओं में जमकर जोश भरते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में महिलाओं पर सिर्फ अत्याचार हुये है। कांग्रेस सरकार गांव गरीब किसान की सरकार है। विधानसभा चुनाव में किए वादों को सरकार ने मात्र दस दिनों में पूरा किया था. अंत मे उन्होंने माँ के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए उसे महिला शसक्तीकरण से जोड़ा।

महिला जिला अध्यक्ष तूलिका के तूफानी दौरे से उपचुनाव का मुकाबला रोचक हो गया है क्योंकि भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी भी प्रचार में महिलाओं की जमकर ताकत झोंक रही है। दन्तेवाड़ा के कटेकल्याण और इन्द्रावती के आस-पास के गांवों में तुलिका कर्मा की अच्छी खासी छबि व पहचान है। जानकारी के मुताबिक आज के एक ही तूफानी दौरे में जल्द ही कटेकल्याण क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिलाएँ कांग्रेस में शामिल होने वाली है। तुलिका के प्रचार कमान सम्हालते ही कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिल रहा है, अपनी चहेती नेत्रि को लोगों के बीच पाकर कारकर्ता बेहद ख़ुश हैं.