बीजापुर @ बीजापुर जिले के कलेक्टर के डी कुंजाम ने अपने मातहत कर्मचारियों के लिए वेस्टर्न ड्रेस के पहनावे में पाबंदी का आदेश जारी किया है, अब कर्मचारी अपने मनमुताबिक रंग-बिरंगे पोशाक पहनकर कार्यालय नही जा सकेंगे. कलेक्टर ने वेस्टर्न ड्रेस पर पूरी तरह से पाबंदी का फरमान जारी कर दिया है जिससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।
इसके पहले 2010 में तत्कालीन कलेक्टर रजत कुमार ने शिक्षक- शिक्षिकाओं के लिए भी सफेद शर्ट-ब्लैक पेंट और महिला शिक्षिकाओं के लिए गुलाबी साड़ी या सूट का ड्रेस कोड तय किया था, शिक्षक संघो और बद्धिजीवियों के विरोध और बढ़ते विवाद को देखते हुए उस फरमान पर अमल नही किया गया था।
सोमवार को कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में लिखा गया है कि ऐसा देखा जा रहा है कि जिला प्रशसान के अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस के दौरान सामान्य कपड़ों की जगह टी शर्ट, जीन्स और भड़कीले रंग के कपड़े पहन रहे है. आदेश में लिखा गया है कि नियमानुसार शासकीय कर्मचारियों को ऐसे कपड़े पहने उपस्थित होने चाहिए जिससे उनकी शालीनता दिखाई दे. साथ ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी निर्धारित गणवेश में उपस्थि होने के निर्देश जारी किए गए हैं.
The Aware News