बीजापुर। जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किये जा रहे स्तरहीन कामों को लेकर लगातार मामला सामने के बाद प्रशासन ने सख्त तेवर दिखाते हुए एक सब इंजीनियर को निलंबित कर दिया है। लेकिन निर्माण कार्य स्तरहीन करने के लिए जिम्मेदार ठेकेदार इस बार भी सुरक्षित हैं। ठेकेदार पर कोई कार्यवाही नही की गई है।
भोपालपट्नम ब्लाक के चिन्नामाटूर में सड़क व पूल का काम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया जा रहा है। सडक के काम में लापरवाही बरतने के चलते यहां काम देख रहे सब इंजीनियर अजय रौशन लकरा को प्रभारी कलेक्टर राहूल वेंकट ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही अधिकारियो को कार्य में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए है।
बता दे कि सब इंजीनियर अजय रौशन लकरा तारलागुड़ा से कोत्तुर तक बन रही सडक व पूल का भी काम देख रहे है। तारलागुडा में बन रहे पूल की स्थिति शुरूआती दौर में ही घटिया बनाई जा रही है। इस बात को खुद विभागीय अधिकारीयों ने भी माना है। बावजूद इस पर अब तक कोई कार्यवाई नहीं की गई है।
जिले में लगातार पीएमजीएसवाय विभाग में कार्या के गुणवत्ताहीन होने की खबरें सोशल मीडिया और मीडिया में प्रकाशित हो रही हैं। एक ओर जहां ईई और एसडीओ की जिम्मेदारी को कम आंकते हुए इंजीनियरों पर कार्यवाही हो रही है। सूत्र बताते हैं कि पीएमजीएसवाय विभाग में एसडीओ की ठेकेदारों से सांठगांठ होने की वजह से एसडीओ हरबार बड़ी चालाकी से कार्यवाही से बच निकलता है। खामियाजा निचले स्तर के कर्मचारी को भुगतना पड़ता है।

Related News

The Aware News