◆ प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम मांदर की थाप पर थिरके

दन्तेवाड़ा- दंतेवाड़ा में मौसम का मिज़ाज़ बारिश के चलते ठंडा है। पर विधानसभा उपचुनाव ने क्षेत्र का माहौल जरूर जोरगर्म है । इसी माहौल पर उस वक़्त चुनाव प्रचार का नया अंदाज़ दिखा जब प्रचार में मटेनार क्षेत्र में पीसीसी अध्यक्ष मरकाम प्रत्याशी देवती महेन्द्र कर्मा के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने पहुचे थे।

जहाँ मांदर की थाप पर आदिवासी कल्चर नृत्य की ढोल की धुन सुनकर वे खुद को रोक नही पाए और उपचुनाव के भागदौड़ में भी फुर्सत के पल में मांदरी नृत्य का जमकर लुफ्त उठाया । बस्तर की संस्कृति में रम जाना इनकी सादगी को दिखाता है । तुनकी (महिलाओं के हाथों में नृत्य के समय पकड़ने वाले यंत्र) पकड़े देवती कर्मा और गौर नृत्य ढोल बजाते पीसीसी अध्यक्ष को देख ग्रामीणों ने भी जमकर आनंद लिया ।

◆ इधर नकुलनार इलाके में कवासी लखमा भी प्रचार में पहुँचे हुये थे. जिन्होंने कांग्रेस के पक्ष में दंतेवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री जी सिंह अग्रवाल के साथ पहुँचकर जनसभा की। क्षेत्रीय लोगो की नुक्कड़ सभा में लखमा ने कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करते कांग्रेस पर जमकर निशाना बनाया। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष भास्कर राठौर, युवा विंग के कांग्रेसी कार्यकर्ता, दन्तेवाड़ा कांग्रेस सचिव मनोज कौरव के साथ कई लोग मौजूद थे।