बीजापुर @:- कल शांतिपूर्वक मतदान कराकर सड़क मार्ग से लौट रहे मतदान दलों को निशाना बनाकर बीजापुर-आवापल्ली सड़क पर माओवादियों ने डमी बम के साथ आईईडी प्लांट किया था। बीडीएस की टीम ने मौके पर पहुंचकर बम निष्क्रिय कर दिया है। कुछ देर बाद कुछ किमी की दूरी पर मुरकीनार के पास सड़क से पचास मीटर दूरी पर एक और कुकर बम बरामद किया गया है जो सुरक्षाबल के जावानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से माओवादियों ने प्लांट किया था।

देखें वीडियो,बीडीएस ने निष्क्रिय किया बम,

लोकसभा चुनाव निपटाकर लौटते जावानों पर नक्सली पैनी नजर बनाए हुए है। बीते विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में नक्सली बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। कोडेपाल और केतुलनार में माओवादियों ने चुनाव से लौटते दल को ब्लास्ट से उड़ा दिया था जिसमे जवान और मतदानकर्मी शहीद हुए थे।

एक बार फिर से बीजापुर को दहलाने की नक्सली मंसूबे को जावानों की मुस्तैदी और तत्परता से रोका गया है। बम की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ और जिला बल ने इस इलाके में गहन सर्चिंग अभियान चलाकर दोनो आईईडी को निष्क्रिय किया गया है।

सीआरपीएफ 170 बतालयिन के जवानों की सतर्कता से सर्चिंग दौरान बरामद किया। जिसे जिला बल के बीडीएस टीम ने मौके पर विस्फोट कर निष्क्रिय कर दिया है। दौरान बीडीएस प्रभारी बलदाऊ चन्द्राकर ने बताया कि उनके बीडीएस टीम में आने के बाद अब तक 156 बमो को निष्क्रिय कर जवानों की जान बचाई गई है । इस दौरान सीआरपीएफ 170 बतालयिन के कमान्डेंट संजय मीणा, दिवितीय कमान्डेंट टी मुरलीकृष्ण सहित आवापल्ली sdop भी उपस्थित रहे।