दन्तेवाड़ा@ उपचुनाव के प्रचार प्रसार में सभी पार्टीया जुट गई है। जगह जगह चुनावी बूथ बनाकर चुनाव कैम्पेनिग भी शुरू हो गयी है। कांग्रेस पार्टी ने अपना नया चुनावी कार्यालय गीदम में खोला कार्यालय उद्घाटन बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी के हाथों से फ़ीता कटवाकर करवाया गया।

कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा को इस बार फिर से कांग्रेस ने दन्तेवाड़ा उपचुनाव मैदान में उतारा है। गीदम इलाके में चुनावी प्रचार की विशेष जबाबदारी भी बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी को पार्टी के आलाकमान नेताओ ने सौपी है। क्योंकि बीजापुर से सटे दन्तेवाड़ा के अंदुरुनी इलाके में इनकी अच्छी-खासी पकड़ है।

2018 विधानसभा चुनाव में बीजापुर विधानसभा सीट से विक्रम मंडावी ने भाजपा के मंत्री महेश गागड़ा को 20 हजार मतों से अधिक वोट लेकर चुनावी मैदान में पछाड़ा था। इसी लिहाज से दन्तेवाड़ा उपचुनाव कांग्रेस को जितवाने के लिए विक्रम मंडावी को गीदम इलाके की बड़ी जबाबदारी के साथ लगाया गया है। हालांकि वैसे तो पूरे विधानसभा की जबाबदारी स्टार प्रचारकों पर है। पार्टी कार्यालय उद्घाटन के दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विमल सुराना गीदम के तमाम कांग्रेसी भी मौजूद रहे।
The Aware News