दंतेवाड़ा@ DYCC क्लब द्वारा जिले के हाई स्कूल मैदान में फ़्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का रोचक रोमांचक बड़ा आयोजन कराया जा रहा है. आपको बता दें कि दंतेवाड़ा हाई स्कूल मैदान में 13 सालों बाद एक फिर से फ़्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखारने के लिये कराया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में जिले की क्षेत्रीय 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, विजेता टीम को 31111 रु0 और उपविजेता को 15555 रु0 का नगद पुरुस्कार और ट्राफी से नवाजा जाएगा. पहला पुरस्कार दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव और दूसरा पुरस्कार पूर्व पार्षद एवं युवा कोंग्रेसी नेता मनोज कौरव द्वारा प्रदान किया जा रहा है. इसके अलावा मनु वर्ग़ीस, राकेश मिश्रा और रानु राव के द्वारा भी आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है.
देखिये अब तक की भिड़ंत
DYCC क्रिकेट क्लब दंतेवाड़ा द्वारा आयोजित ग्रीष्म क़ालीन फ़्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच किरन्दूल और पालनार के बीच खेला गया था. पालनार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में महज 73 रन ही बनाये थे. जिसमें जग्गु ने 4 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर सराहनीय बल्लेबाजी पालनार की तरफ से की थी. किरन्दूल ने 10 ओवर में एक विकेट के नुक़सान पर आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. जिसमें चंदू ने 26 रन बनाए. टूर्नामेंट का दूसरा मैच दंतेवाड़ा बी और पातररास के बीच खेला गया, दंतेवाड़ा बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पातररास के सामने 85 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पातररास 61 रनों पर सिमट गई और दंतेवाड़ा ने आसानी से मैच जीत लिया. सोमवार का तीसरा और आख़री मैच जियापारा और जीएडी के बीच खेला गया, जीएडी ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फ़ैसला लिया. जियापार ने पहले बल्लेबाज़ी करते निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुक़सान पर 91 रन बनाए. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जीएडी की टीम 5 विकेट के नुक़सान पर 82 रन ही बना पाई. इस आयोजन को लेकर दर्शकों में भी ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है,
पहले दिन बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे. साथ ही रात्रिकालीन मैच होने की वजह से दर्शकों की खचखचाहत से भरा स्टेडियम में रोमांच चरम सीमा पर दर्शकों में है। कमेटी मैनेजनेट का जिम्मा युवाओं की कमेटी की तरफ से अभिषेक भदौरिया देख रहे है। सभी व्यवस्थाओं के बीच फ्लड नाईट टूर्नामेंट बेहतरीन युवा प्रतिभाओं को निखारने का बेहतर मंच है।
The Aware News