बीजापुर@ बीजापुर जिले में नेलसनार के पास बारात गाड़ी और पिकअप वाहन की आमने सामने जबरदस्त भिंड़त हो गयी। हादसा इतना भीषण था कि 8 लोगो की मौत और 24 से अधिक लोग घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए भैरमगढ़ अस्पताल लाया गया है। जहाँ उपचार जारी है।
दरअसल भीषण हादसे की खबर लगते ही सुरक्षा की परवाह किये बिना बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी घायलों की मदद के लिए घटना स्थल पहुँचे हुए थे। जहाँ उन्होंने अपने वाहन और जिस तरह से भी व्यवस्था हो सके घायलों को भैरमगढ़ अस्पताल पहुँचाया। जबकि आज सुबह ही बीजापुर के सपा नेता संतोष पुनेम को अगवा कर नक्सलियो ने हत्या कर बीजापुर को दहशतजदा और खौफ से भर दिया था। उसके बावजूद भी विधायक ने जनसरोकार को सर्वोपरि रखते हुए घायलों की मदद में पहुँचे। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह भी अस्पताल में घायलों का हालचाल व मदद के लिए देर रात तक डटे रहे।
घायलों के नाम
मिटकी बेंजमी,सरिता लकमी,मासे कुंजाम,शुखदई कुंजाम,मोती वेन्जाम, पंडुम लेकाम, रामलाल पोयामि, सुधरी वेको,छन्नी वेन्जाम,सुखमती वेन्जाम, रखनी पोडियामी, नीलो वेको, बताया जा रहा है।
कुछ घायलों को दन्तेवाड़ा अस्पताल रेफर किया गया है पर डॉक्टरों के अभाव में घायलों का उपचार शुरू नही हो पाया है। साथ ही अधिकारी फोन रिसीव भी नही कर रहे।
The Aware News