बीजापुर :- भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है. शिक्षकों को सम्मान देने के लिए दुनियाभर के देशों में शिक्षक दिवस का आयोजन किया जाता है. बीजापुर जिला मुख्यालय में छू लो आसमान कोचिंग सेंटर के छात्रों द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने अपने शिक्षकों और समाज को एक उपहार के रूप में प्लास्टिक से मुक्ति और सफाई के संदेश देते हुए एक जन जागरण रैली के माध्यम से जनसामान्य को आह्वान किया. सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना करें व पर्यावरण संरक्षण से हुए भविष्य को सुरक्षित करना है।
इस कार्यक्रम की प्रेरणा, संस्था में चलाए जा रहे हैं करंट साइंस के पर्यावरण खंड से से मिला तथा कक्षा 10वीं की छात्रा आयुषी मिश्रा ने इस कार्यक्रम का प्रस्ताव रखा जिसे प्राचार्य के द्वारा उत्साहित मन से स्वीकार किया गया फिर आज दिनांक 5 सितंबर 2019 को प्रातः 8:00 बजे एक रैली का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
छात्रा आयुषी का कहना है इस कार्यक्रम की प्रारंभिक प्रेरणा प्रधानमंत्री मोदी जी के लाल किले से दिया गया भाषण से मिला तथा हेमंत सर के द्वारा प्लास्टिक के नुकसान बताने के बाद हमने लिया संकल्प लिया कि हमें अब प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना है तथा लोगों को भी इसकी प्रेरणा देकर प्लास्टिक को पूर्णता प्रतिबंधित कराना है। संस्था के शिक्षक गण का इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से आवाहन है कि कृपया प्लास्टिक का उपयोग ना करें और इसे पूर्णता बंद करने में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें। जिससे आपका ही भविष्य उज्जवल व सुरक्षित होगा।
इस अवसर पर प्राचार्य मारुति कापेवर, शिक्षक गण – हेमंत साहू, गुंजन सिंह, हेमचंद जंघेल, अंकित यादव, दयाशंकर, रामहरि, अनिल शर्मा, कुलदीप
और 160 विद्यार्थी मौजूद रहे।
The Aware News