बीजापुर:- भाजपा संगठन को मजबुत करने के लिए पुरे प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया जारी है आज बीजापुर जिला भाजपा संगठन में भी चुनाव कराया गया जिसमें जिला भाजपा अध्यक्ष श्रीवास मुदलीयार को सर्वसहमति से चुना गया है। कांकेर से आये भाजपा चुनाव प्रभारी सतीश राठीया ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओ से बारी बारी मिलकर जिला अध्यक्ष के लिए दावे की जानकारी ली सभी ने श्रीनिवास मुदलीयार को अध्यक्ष बनने की सहमति दी जिसके बाद भाजपा जिला कार्यालय के सभागार में सभी के सामने जिला अध्यक्ष की घोषणा करते हुए श्रीनिवास मुदलीयार पर मुहर लगा दी साथ ही जिले से प्रदेश के लिए तीन प्रदेश प्रतिनिधि का भी चुनाव कराया गया जिसमें पूर्व जिला अध्यक्ष जी. वेकट , पूर्व वन मंत्री महेश गागडा तथा श्रीमति पार्वति साहनी को मुहर लगाकर प्रदेश स्तर पर भेजा गया।


तात्कालीन जिला दक्षिण बस्तर दन्तेवाडा से बीजापुर 2007 में जिला बनने के बाद भाजपा संगठन का पहला चुनाव 2009 में कराया गया था । भाजपा के जिला संगठन चुनाव में बीजापुर के प्रंथम अध्यक्ष जी. वेकट बने । 2009 से 2019 तक लगभग 12 वर्ष तक जी वेकट भाजपा जिला अध्यक्ष के बतैार कार्य किया इस दौरान 2 विधानसभा , 2 लोक सभा चुनाव समपन्न कराये । बीजापुर अतिसंवेदनशील और नक्सलप्रभावित होने के कारण तीन कार्यकाल का अध्यक्ष पद जी वेकट जी के पास था । छत्तीसगढ राज्य में भाजपा का सत्ता परिर्वतन होने के बाद पुनः प्रदेश स्तर से सभी जिलो के भाजपा जिला संगठन चुनाव कराया जा रहा है जिसमें प्रथम चरण में मण्डल अध्यक्षों का चुनाव कराया गया वही आज जिला अध्यक्ष का चुनाव लम्बे अरसे के बाद जिला अध्यक्ष का कमान युवा पीढी के मिला। वही नव नियुक्त जिला भाजपा अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलीयार ने जिला गठन के बाद संगठन चुनाव में 2009 से उपाध्यक्ष के पद के साथ लिगल सेल का भी कार्यभार सम्भाले हुए थे।

2014 में फिर श्रीनिवास मुदलीयार को जिला महामंत्री का भी पद दिया गया । 2008 विधान सभा चुनाव से लेकर अब तक विधि प्रकोष्ठ का कार्य करते हुए आ रहें है मुदलीयार भाजपा संगठन में सुलझे और शांत स्वभाव के व्यक्त्वि रखते है 2विधानसभा के साथ दो लोक सभा और 2019 के विधानसभा चुनाव दन्तेवाडा में अच्छे कार्य करने का कुशलता को देखते हुए प्रदेश संगठन के नेतृत्व में आज भाजपा जिला इकाई द्धारा जिला अध्यक्ष का भी दयित्व दिया गया है । श्रीनिवास मदलीयार ने बताया कि भाजपा ने संगठन को मजबुत करने का दायित्व मुझे दिया है जो कार्यकर्ता मनानुसार संगठन को लेकर जिम्मेदारी निभाया जायेगा साथ ही विपक्ष की भुमिका में होने के कारण जिले के विकास और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं अच्छे से उठाया जायेगा। श्रीनिवास मुदलीयार भाजपा जिला अध्यक्ष बनने के बाद पूर्व वन मंत्री महेश गागडा ने गले लगकर बधाई दी और बीजापुर जिले के लिए एक युवा नेता मिलने की बाात कही । वही पूर्व जिला अध्यक्ष जी वेकट ने भी श्रीनिवास बधाई देते हुए संगठन के सुलझे हुए है बहुत ही अच्छे से संगठन चलाने की बधाई दी है । चुनाव के दौरान बीजापुर भाजपा से पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुखलाल पुजारी , नगर पालिका अध्यक्षा श्रीमति भागयावती पुजारी,घासीराम नाग , भाजपा मण्डल अध्यक्ष भुवन सिंह , मुरली कृष्णा नायडू , बी. गौतम , संजय लुण्कड,ओंकार तारम,तिरुपति कटला ,विजय लक्ष्मी,वेंकटेश्वर यालम मंडल अध्यक्ष भोपालपटनम,डोलेश्वर झाडी,माहेश्वरी दुर्गम,ज्योति हेमला,उर्मिला तोकल , नकुल ठाकुर,गुटटाराम कश्यप,पुरूषोत्म शाह,उगेन्द्रवासम सहित सैकडेा कार्यकर्ता मैाजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Aware News