बीजापुर @ सर्व आदिवासी समाज बीजापुर द्वारा 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस को हर्षोल्लास पूर्वक मनाने व तैयारियों की समीक्षा के लिए आगामी 21 जुलाई को स्थानीय गोंडवाना भवन में दोपहर 2 बजे बैठक आयोजित की गई है। जिसमें आदिवासी समाज के प्रमुखों , सदस्यों को उपस्थित होने की अपील की गई है। उक्ताशय की जानकारी सर्व आदिवासी समाज के प्रवक्ता सुशील हेमला ने विज्ञप्ति जारी कर दी है।
कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डॉ बी०आर० पुजारी ने बीजापुर जिले के सभी अनुसूचित जनजाति के शासकीय सेवकों से 21 जुलाई के बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए अपील किया है और कहा है कि पूर्व के संघर्षों व निरन्तर माँगो के अनुरूप इस वर्ष शासन द्वारा 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर छुट्टी घोषित किया गया है इस लिए अधिकाधिक संख्या में लोग शामिल होंवे।
श्री हेमला ने बताया की 5वीं अनुसूची को कड़ाई से लागू करने में शासन स्तर पर नीतियां स्पष्ट नही है। सर्वआदिवासी समाज शासन प्रशासन से 5वीं अनुसूची को कड़ाई से पालन करने व 6वीं अनुसूची लागू करने, लौह खदान निक्षेप क्रमांक13 नंदराज पहाड़ी बचाने, जिले के आदिम समुदाय के देव स्थलों के संरक्षण संवर्धन करने,वन अधिकार पट्टा देने, पेशा एक्ट लागू करने व 10 फरवरी को वीर शहीद गुण्डाधुर की शहादत दिवस पर अवकाश घोषणा की मांग करता है।
9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस को बीजापुर जिले के सभी विकास खंड मुख्यालय भोपालपटनम, उसूर व भैरमगढ़ सहित जिला मुख्यालय बीजापुर में रैली व आम सभा की जाएगी इसके तैयारियों की समीक्षा के लिए 21 जुलाई दिन रविवार को बैठक आहूत है।