दाने दाने पर है खाने वाले का नाम की भावना से गाय एवं कुत्तो को रोटी खिला रहे ललित व निखिल जैन।
अपने सहयोगियों के साथ प्रतिदिन गाय एवं कुत्तो को रोटी खिलाने निकलते है सड़क पर।
अर्जुनी – भयंकर महामारी कोरोना के चलते मानव जीवन इसके संक्रमण से अस्त व्यस्त है, कब किसे यह अपने चपेट में ले लेगा कोई नही जानता ।
जिसके बचाव हेतु महीनों तक के लॉक डाउन में लोग घरों में रहकर अपना दिन काट रहे है,किन्तु सड़को पर घूमने वाले बेजुबान प्राणी भी इस त्रासदी के कारण उनका जीवन भी प्रभावित हो रहा है ,जो की हम और आप पर निर्भर है,लेकिन आज भी दुनिया मे ऐसे लोग है जो इनके दर्द को समझ कर उनके लिए ज्यादा तो नही थोड़ा कुछ करने का प्रयास कर रहे है, ऐसा ही करने वालो में से है नगर के जैन परिवार, जब हम और आप अपने अपने घरों में रोटी का निवाला खा रहे होते है तो महावीर क्लॉथ के ललित जैन व धरमचंद क्लॉथ के निखिल जैन वपरिवार के सदस्यों द्वारा इस लॉक डाउन में प्रतिदिन रात के समय सड़को में बैठे गायों को रोटी खिलाते हुए देखा जा सकता है ताकि इस विपदा के घड़ी में इन बेजुबान जीवो को भी कुछ राहत मिल सके।
निखिल जैन बताते है कि इस लॉक डाउन के चलते लोगो को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो जंहा है वही रुका हुआ है मानो संसार इस एक महीने में थम सा गया है ऐसे समय मे हम सबको ऐसे मूक प्राणी जो अपना तकलीफ बता नही सकते अतः हम सबको ऐसे प्रणियों के लिए सामर्थ्य अनुसार मदद करना चाहिए। इनके द्वारा लॉक डाउन लगने के उपरांत से ही गायों को रोटी खिलाने के कार्य अनवरत जारी है ,जो कि लोगो को ऐसे कार्य करने को प्रेरित कर रहा है साथ ही समाज मे अच्छा संदेश फैल रहा ।
1निखिल जैन चश्मा में
2ललित जैन