दंतेवाड़ा- बैलाडीला ट्रक ओर्न्स एसोसिएशन(बीटीओए) में आने वाले १३जनवरी को ट्रक मालिक अपने मतों से ट्रांसपोर्टरों के हक की बात रखने के लिए अपने अध्यक्ष और पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे। इस चुनावी मैदान में २ पैनल आमने सामने है। मनोज कुमार सिंह का पैनल गाय-बछड़ा छाप चुनाव चिन्ह से खड़ा है। इसी पैनल से संजीव साव(गुड्डा) सचिव पद हेतू, नरेश यादव उर्फ राजू,दीपक सरकार उर्फ मोनू उपाध्यक्ष हेतू, अनिल कुमार सिन्हा कोषाध्यक्ष पद हेतू, अनीष सिंह परिहार और प्रकाश मंडल(विकास) सहसचिव पद हेतु मैदान में है।

चुनाव प्रचार की तस्वीर

वही दूसरी तरफ गौरांग शाह उगता सूरज छाप से मैदान में है, किरन्दुल-बचेली,नकुलनार, दंतेवाड़ा सभी जगह प्रचार प्रसार जोर शोर से चल रहा है।

◆ ट्रक ऑनर्स की अगर अंदर खेमे की खबर माने तो दोनों पैनलों में मनोज कुमार सिंह के पैनल का पलड़ा भारी है। इसके पीछे मनोज कुमार सिंह का कोरोनाकाल के समय ट्रक मालिको के हितों में काम दिलाने से लेकर हर तरह की मदद और उनका समर्पण भाव महत्वपूर्ण है। वही संजीव साव उर्फ गुड्डा वर्तमान में बचेली पार्षद है इन्होंने ने भी लम्बे प्रयास के बाद बचेली में ट्रकों की पार्किंग व्यवस्था बनवाने में अहम भूमिका निभाई थी, क्योकि बचेली में आये दिन ट्रकों की अव्यवस्थित पार्किंग लोगो के लिए परेशानी बनी हुई थी. लम्बे संघर्ष के बाद अब ट्रक चालकों को व्यवस्थित और सुरक्षित जगह बचेली में मिली है। साथ ही पैनल में खड़े दोनों पैनल के उम्मीदवारों में ट्रांसपोर्टर हितों में योग्यता को भी पैमाने में आंका जायेगा।

एनएमडीसी माइन्स में लौह अयस्क खदानों में ट्रांसपोर्टर की गाड़ियों को काम दिलाने में मनोज सिंह लगातार प्रयासरत रहे हैं। जबकि विपक्षी खेमे के ट्रेक कार्ड हर स्तर पर जनता की उम्मीदों पर कभी भी खरा नही उतरा है।

खैर आने वाले समय मे ट्रक मालिक ही तय करेंगे कि वे किस पैनल को तव्वजो देते हैं। लेकिन समीकरण देखे तो मनोज सिंह का पलड़ा दूसरे पैनल से कही अधिक भारी नजर आता है।