दंतेवाड़ा- DYSC क्रिकेट टीम ने नारायपुर में चल रहे डे-नाईट अबूझमाड़ कप टूर्नामेंट में इंट्री लेते ही धमाल मचा दिया है. दंतेवाड़ा टीम ने अपना पहला मुकाबला बालोद महादेव11 के ख़िलाफ़ था. 8 ओवरों के मैच में दंतेवाड़ा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित गुप्ता के 30 रन व सागर मांझी के 28 रनों की बदौलत 4 विकेट पर महज 70 रन का स्कोर दे पायी। जबाब ने बालोद की टीम ने जबरजस्त शुरवात करते हुए पहले ही शुरुआत के 03 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 40 रन जड़ दिये। जिसके बाद दंतेवाड़ा के बॉलर बृजेश राणा,गौरव ने दंतेवाड़ा टीम को वापसी दिलाते हुए अच्छी गेंदबाजी करते हुए विकेट झटके। जहाँ से दंतेवाड़ा टीम ने जबरदस्त मैच वापसी कि लगातार विकटो के पतन का सिलसिला बालोद टीम का लगा रहा महज 63 रन के स्कोर में ही सिमट गयी। मैन ऑफ द मैच रोहित गुप्ता बने जिन्होंने ने बल्ले,गेंदबाजी और विकटो के पीछे से कीपिंग कर शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान सागर जोध की अगुवाई में टीम ने लो स्कोरिग मैच में शानदार जीत दर्ज की।

मैन ऑफ द मैच

वही दूसरे मुकाबले में दंतेवाड़ा की टीम चारामा के साथ भिड़ी। टॉस चारामा ने जीता तो मैच दंतेवाड़ा के हाथ लगा। दरअसल दंतेवाड़ा टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवरों के मैच पर 6 विकेट खोकर 117 रनों का विशाल लक्ष्य चारामा टीम के सामने खड़ा कर दिया। दंतेवाड़ा की ओपनिग सलामी जोड़ी रोहित गुप्ता और सागर मांझी ने अच्छी शुरुआत दी। रोहित ने तेजी से 30 रन जड़े अच्छी शुरुआत का फायदा दंतेवाड़ा टीम के कुलदीप,वेदांत,सागर,दलीप ने तेजी से रनों की रफ्तार बनाते हुए बल्लेबाजी की. वही चारामा की टीम महज 68 रन ही बना पाई.और 45 रनों से मैच दंतेवाड़ा ने जीत लिया.दूसरे मैच में दंतेवाड़ा टीम के गौरव,बृजेश, मांझी,रोहित,वेदांत ने जबरजस्त गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया। जिसकी बदौलत टीम ने अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया।दूसरे मैच में भी मैन ऑफ द मैच रोहित रहे जिन्होंने 30 रन और 1 विकेट झटक कर मैच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

दोनों की मैच पर शानदार जीत के लिए DYSC क्लब के अध्यक्ष अभिषेक भदौरिया, संरक्षक पंकज भदौरिया ने पूरी को टीम को बधाई दी। साथ ही टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने के लिए आगे के मैच में और अच्छे प्रदर्शन की बात कही।

दंतेवाड़ा में बने DYSC क्लब की सबसे बड़ी खासियत खेल भावना,समर्पण,एकजुटता और खिलाड़ियों का खेल के प्रति सम्पूर्ण समर्पण उद्देश्य है। पिछले आयोजन में भी दंतेवाड़ा टीम नेJSR ट्रॉफी टुर्नामेट जीतकर ईनामी राशि से आधी राशि कमेटी में जमा कर दी ताकि ऐसे बाहरी आयोजनों में क्लब की जरूरतों में खर्च किया जा सके।