दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा ब्लाक में अवैध वनोपज परिवहन करते एक 12 चक्का ईमली से लोड गाड़ी पकड़ाई है। जिसे वन विभाग ने नकुलनार जांच नाके में डेली रूटीन चेकिंग में पकड़ा है। दरअसल देशव्यापी दूसरे लॉक डाउन के तहत नकुलनार में दूसरे जिले से वाहनों की चेकिंग हो रही थी. तभी मैलेवाड़ा से एक 12 चक्का वाहन क्रमांक सीजी 17KS 4754 में ईमली भरकर गाड़ी जांचनाके पर पहुँची। जिस पर माल परिवहन का कोई भी वैध दस्तावेज मौजूद नही था,

इस लिहाज से इस परिवहन को अवैध मानते हुए वन विभाग ने जांच नाके पर इस गाड़ी को रोक दिया है। गाड़ी के चालक ने जानकारी दी कि मैलेवाड़ा से जगदलपुर वाहन ले जाया जा रहा था।

सबसे बड़ी बात यह है कि लॉक डाउन के बीच मे जब सभी तरह के व्यपार में प्रतिबंध था तो इस तरह से आखिर किस तरह से वनोपज व्यपारी ने जमा कर लिया। फिर लॉक डाउन के बीच मे इस तरह से अवैध तरीके से परिवहन भी बड़े सवाल खड़ा करता है। हालांकि अभी वन विभाग ने गाड़ी रोककर जांच शुरू करते हुए उच्च अधिकारियों को सूचित किया है। बचेली रेंज में हुई इस कार्यवाही पर बचेली रेंजर मौके पर पहुँच रहे हैं ताकि वास्तिवकता का मुआना कर सके।