दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिले DYCC क्लब के तत्वाधान में टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच आज साउथ बस्तर व जियापारा के बीच खेला गया। जियापारा ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का निर्णय लिया और साउथ बस्तर को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। साउथ बस्तर ने पहले बल्लेबाज़ी करते निर्धारित दस ओवर्स में 120 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। जियापारा की टीम 10 ओवर में 97 रन ही बना पाई और साउथ बस्तर ने आसानी ने यह मैच जीत लिया। इस मैच में सरद ने 19 गेंदों में 40 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

खेल मैदान की शानदार तस्वीरें

आज का दूसरा मैच फ़ाइटर इलेवन और हेल्थ इलेवन के मध्य खेला गया। फ़ाइटर इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया और निर्धारित दस ओवरों में 5 विकेट खोकर 106 रन बनाए। हेल्थ इलेवन ने अपने धाकड़ बल्लेबाज़ किशोर की नाबाद अर्धशतकीय पारी बदौलत इस टार्गेट को 8 ओवर में ही चेस कर लिया। किशोर ने केवल 29 गेंदों पर 60 रनों की धुआँधार पारी खेली। इस प्रदर्शन के लिए किशोर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आज का तीसरा मैच डिपो1 11 औऱ RC Young 11 के मध्य खेला गया खेला गया जिसमें डिपो इलेवन ने टॉस जीतकर RC 11 को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। RC 11 ने निर्धारित 10 ओवर में राकेश के शानदार 50 रनों की बदौलत
2 विकेट पर 117 रन बनाये, औऱ डिपो 11 को 118 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए डिपो 11 की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 4 विकेट पर 114 रन ही बना पाई। इस प्रकार RC YOUNG 11 ने यह मैच 3 रनों से जीत लिया। मैच का “मैन ऑफ द मैच” का पुरस्कार राकेश को दिया गया। मैच के अम्पायर कैलाश और बृजेश थे।

खेल के आयोजन में दंतेवाड़ा जिले में चल रहे नवाचार DANNEX आयोजनों में ट्राफी,पुरुस्कार में सहयोगयार्थियो के सौजन्य को कमेंट्री में लगातार बताकर दर्शको को भी अवगत कराया जा रहा था। सबसे बड़ी बात यह है कि गर्मी अधिक पड़ने के बावजूद भी स्टेडियम में दर्शकों और खेल प्रेमियों की आमद जमकर दिखी।