दंतेवाड़ा@ जब किसी को रक्त की जरूरत हो और उसे समय पर रक्तदान से मदद मिल जाये तो समझो कि आपने किसी को नवजीवन दे दिया। दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में हफ़्तों से इलाज करा रही ग्रामीण महिला आयते के शरीर मे रक्त की कमी थी. उसे 2 यूनिट खून की सख्त जरूरत थी. घरवाले लगातार दिनभर ए पोजेटिव खून तलाशते रहे पर उन्हें रक्त नही मिल रहा था. ऐसे में पूर्व जिला पंचायत सदस्य नंदलाल मुड़ामी ने अस्पताल पहुँचकर महिला को अपना रक्तदान कर मदद की। महत्वपूर्ण यह नही है कि श्री मुड़ामी ने रक्त दान किया। महत्वपूर्ण उनकी ग्रामीणों को मदद करने का प्रयास है।

आपको बता दे कि पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक महीना भर पहले नंदलाल मुड़ामी पर नक्सलियों ने धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया था। उस वक्त किस्मत कनेक्शन के धनी नंदलाल मुड़ामी की जिंदगी लोगो के समय से रक्तदान की वजह से और प्रशासन की त्वरित मदद से बच गयी थी। इसलिए श्री मुड़ामी जब भी किसी को मदद करने की बात आती है तो वे अपने स्तर से हर प्रयास कर सामने वाले कि यथासंभव मदद करते है।

नंदलाल मुड़ामी

शोसल मीडिया पर उन्होंने रक्तदान की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि मेरा जीवन लोगो की दुआओ से सलामत है। इसलिए मैं भी लोगो की मदद के लिए हमेशा तैयार हूँ।