व्यापारी एकता पैनल के मिलन समारोह में शामिल हुए व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशी।

व्यापारी एकता पैनल सदैव व्यापारियों के हित मे कर रहा कार्य :- निकेश बरड़िया

जिले के व्यवसायी, व्यापारी एकता पैनल का कर रहे भरपूर समर्थन कहा व्यापार का नही होने देंगे राजनीतिकरण।

दंतेवाड़ा@ छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के 11 मार्च के चुनाव को लेकर व्यापारियों में उत्साह का माहौल है सभी प्रत्याशी जोर शोर से अपने अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए है। आपको बता दे कि चेम्बर ऑफ़ कामर्स के बस्तर जिले में मात्र 30 सदस्य है वही दन्तेवाड़ा जिले में 50 सदस्य है,जिले में हर बार आपसी सहमति से उपाध्यक्ष एवं मंत्री का चुनाव होते आया था परंतु इस बार यहां भी चुनाव की स्थिति निर्मित हो गयी है। व्यापारी मिलन समारोह का आयोजन दन्तेवाड़ा के बचेली में किया गया था जहां जिले के चेम्बर सदस्यों एवं अन्य वरिष्ठ व्यापारियों की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही,सर्व प्रथम आये हुए अतिथियों ने उपस्थित व्यापारियों का पुष्प माला पहनाकर एवं व्यापारी एकता पैनल का फटका पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया।

विशेष रूप से निकेश बरड़िया ने उपस्थित व्यपारियो को व्यापारी एकता पैनल की कार्यशैली एवं किये गए कार्यो का ब्यौरों दिया साथ ही साथ भविष्य में व्यापारी हित मे किये जाने वाले कार्यो की जानकारी साझा की व स्थानीय व्यापारियों द्वारा दिये गए सुझाव पर सकारात्मक रूप से कार्य किये जाने की बात भी कही। छत्तीसगढ़ चेम्बर के मंत्री सुदेश मध्यान ने संबोधित करते बताया कि दन्तेवाड़ा जैसे सुदूर क्षेत्र में चेम्बर कामर्स के इतनी बड़ी संख्या में सदस्य बनाना आसान कार्य नही था इसका पूरा श्रेय सतीशप्रेमचंदानी एवं उसकी टीम को जाता है। सतीश हमेशा से जिले की व्यपारियो की समस्या को लेकर सक्रिय है। शासन प्रशासन के मध्य व्यापारियों के बीच एक सेतु का कार्य करता रहा है व व्यापारियों की हर परेशानी में खड़ा रहता है। स्थानीय व्यापारी अनिल साहू ने बताया की प्रमुख समस्या रायपुर ट्रक एशोसिएशन द्वारा अपनी दुकान का सामान लाने पर गाड़ियों को रोका जाता है एवं अभद्र व्यवहार किया जाता है।

इस पर निकेश बरड़िया ने आश्वाशन दिया कि ट्रक एशोसिएशन से वार्तालाप कर इस समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाएगा। निकेश बरड़िया के मुताबिक छत्तीसगढ़ शासन से व्यापारी प्रकोष्ठ की मांग की जा रही है जिससे कि व्यापारियों के हितों की रक्षा की जा सके इसके अलावा रायपुर में छत्तीसगढ़ के व्यापारियों के ठहरने एवं आयोजन हेतु भवन का निर्माण भी कराया जाएगा। अंत मे जिले के सभी उपस्थित व्यापारियों ने व्यापारी एकता पैनल से आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं साथ ही व्यापारी एकता पैनल को पूर्ण समर्थन देने व जिले के उपाध्यक्ष प्रत्याशी सतीश प्रेमचंदानी मंत्री विक्रम अग्रवाल को समर्थन देने की बात कही है।