दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिले में पत्रकारो की एकजुटता और सामाजिक हितों के लिये तैयार संगठन श्रमजीवी पत्रकार संघ का रविवार को दंतेवाड़ा के ट्रांजिस्ट हॉस्टल में बैठक कर जिला स्तरीय और ब्लाक स्तरीय टीम का विधीवत गठन कर विस्तार किया गया। बैठक में संघ के संरक्षक अभिषेक भदौरिया और वेदप्रकाश संगम के साथ जिला अध्यक्ष आज़ाद सक्सेना के दिशानिर्देश पर जिले का संपूर्ण गठन पत्रकारों की आम राय शुमारी से तय किये गये.

समाजिक दायित्य भी संघ द्वारा समय समय पर निर्वहन किया जायेगा। पत्रकारों की बैठक में संघ के संरक्षक अभिषेक भदौरिया ने पत्रकार साथियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें पत्रकारों के हितों के साथ साथ सामाजिक दायित्व की भी अपने अपने क्षेत्र में जिम्मेदारी निभानी है, इस मंशा के साथ हम सब संघ के बैनर तले एकजुट हो रहे हैं। आने वाले समय मे किरंदुल में तैयार पत्रकार भवन की तरह दंतेवाड़ा में भी पत्रकारो के लिए भवन की मांग शासन प्रशासन से रखी जायेगी। संघ के विस्तार में उपाध्यक्ष पद पर पंकज भदौरिया,अनीष परिहार, नफीस कुरैशी, अमलेंदु चक्रवती, रामकृष्ण बैरागी, अनिल सिंह भदौरिया व सह सचिव लुभम निर्मलकर, डीएम सोनी, संदीप दीक्षित, के0रवि साव, जोगेश्वर सिन्हा के साथ गीदम ब्लाक अध्यक्ष कवि सिन्हा को बनाया गया है।

वही जिला अध्यक्ष आज़ाद सक्सेना ने कहा कि पत्रकारों की एकजुटता बहुत जरूरी है। आज हमनें एकजुट होकर किरन्दुल में पत्रकारों के हितों के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृत से एक भवन पालिका प्रशासन की मदद से तैयार करवाने की सकारात्मक पहल की है। जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रो में हमारे पत्रकार साथियो के लिए अधिमान्यता दिलवाने की हम पुरजोर कोशिश करेंगे। जिला स्तरीय इस बैठक में किरन्दुल,बचेली,नकुलनार,गीदम,बारसूर दंतेवाड़ा जिले के पत्रकार मौजूद थे। जिन्होंने ने अपनी अपनी बात रखी। साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में आने वाली दिक्कतों पर भी चर्चा हुई ।