दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा के ग्राम नकुलनार में यूथ क्लब नकुलनार द्वारा स्व.रणजीत सिंह गौतम की स्मृति में नॉक आउट टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का बुधवार को उद्घाटन को हुआ। मैच के उद्घाटन के वक्त छबीन्द्र कर्मा व जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा नकुलनार के खेल मैदान में पहुँचकर गांव के वरिष्ठ जनों के साथ रिबन काटकर उद्घाटन किया।

टूर्नामेंट का पहला मैच बचेली और गंजेनार के मध्य खेला गया। जहाँ बचेली ने निर्धारित 126 रन बनाये थे, जिसके जवाब में महज 87 रन ही गंजेनार बना सकी। 39 रनों से बचेली ने पहले मैच में जीत दर्ज की। बचेली के बासु ने 20 गेंदों में ताबड़तोड़ 6 छक्कों की मदद से 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसलिये उन्हें मैच का मेन ऑफ द मैच चुना गया।

गौतम ब्रदर्स द्वारा इस टूर्नामेंट को क्षेत्र के युवाओं की खेल प्रतिभा निखारने के लिए करवाया जा रहा है। जिस पर प्रथम पुरस्कार 31000 रुपये व द्वतीय पुरुस्कार 15001 रुपये रखा गया है। साथ ही खेल दिवस के समस्त आयोजक प्रायोजक गौतम ब्रदर्स है। उद्घाटन के अवसर में नकुलनार ग्राम के वरिष्ठ जनों में सुरेंद्र सिंह भदौरिया, भानुप्रकाश सिंह चौहान,शिवशंकर सिंह चौहान, जिला अध्यक्ष कांग्रेस अवधेश सिंह गौतम व तमाम क्षेत्रीय लोग और खेल प्रशंसक मौजूद रहे।