◆प्रशासनिक सभी उपक्रम, जवानों की 3 टीम, जिला एवं सत्र न्यालय की टीम और पत्रकार-जनप्रतिनिधि सब होंगे मैदान में

दंतेवाड़ा@ खेल फिटनेस के साथ संबंधों का फिटनेस बनाता है। इसी की पहल दंतेवाड़ा जिले में प्रशासन ने दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी के नेतृत्व में माँ दंतेश्वरी क्रिकेट ट्राफी2021 विभागीय मिलन प्रतियोगिता के रूप में की है। 22 जनवरी से स्टार्ट इस प्रतियोगिता में जिले में शासकीय कार्यरत सभी उपक्रमो की टीमें,03 सिक्योरटी फोर्स की टीमें, पत्रकार,जनप्रतिनिधियों की टीम आपस मे भिड़ेगी। पूरी प्रतियोगिता में 28 टीमे टेनिस बाल नॉक आउट सिस्टम के तहत आपस मे फ्लड लाइट की दूधिया रौशनी में खेलेंगी।

प्रतियोगिता में पहला मैच भू अभिलेख शाखा और नगरपालिका दंतेवाड़ा के बीच खेला गया था। जिसमें नगरपालिका दंतेवाड़ा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 98 रन बनाये थे। जिस लक्ष्य को भू अभिलेख दंतेवाड़ा ने महज 03 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। वही दूसरा मैच जनप्रतिनिधि एकादश और जिला शिक्षा विभाग दंतेवाड़ा के बीच खेला गया। जहाँ जिला शिक्षा विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुये89 रन बनाये थे। जिसे जनप्रतिनिधि एकादश ने महज 4 विकेटों के नुकसान में जीत हासिल करते हुये मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया।

प्रतियोगिता का सेमीफाइनल मैच 12 ओवर और फाइनल मुकाबला 15 ओवरों का खेला जायेगा। कोर्ट इलेवन,पुलिस विभाग की टीम,सीआरपीएफ जवानों की टीम,रेलवे की टीम सभी मुकाबले में हिस्सा ले रही है। इसलिये इस रोचक टूर्नामेंट का लुफ्त उठाने दर्शक भी बहुत अधिक संख्या में पहुँच रहे है।