बीजापुर @ :- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने आज अपने दल के सदस्यों के साथ जिला कार्यालय के सभाकक्ष में निर्वाचन से जुड़े समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर लोकसभा निर्वाचन 2019 की तैयारियों की समीक्षा की। श्री साहू ने कहा कि जिन अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी निर्वाचन संबंधी कार्यो में लगाई गई है वे पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ कार्य करें। अधिकारी कोई भी कार्य ऐसा न करें जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता हो। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए स्वीप कार्यक्रम जारी रखे, ताकि अधिक से अधिक मतदाता जागरूक हो और अपने मताधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी मतदान केन्द्रों में लगी है वह एक बार जाकर सभी जरूरी व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन कर लें।

श्री साहू ने सेक्टर अधिकारियों की संख्या उनका रूट चार्ट, उनके प्रशिक्षण एवं अक्षांश देशांश की दी गई जानकारी कि संबंध मंे जानकारी ली। श्री सुब्रत साहु ने कहा कि पर्याप्त संख्या मे सुरक्षा बल उपलब्ध कराया गया है। मतदान समाप्ति के पश्चात वापसी में सुरक्षा बलों के निर्देशानुसार ही कार्य करें। स्वयं अपनी मर्जी से कोई भी जोखिम न उठाए। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री भारती दासन ने समस्त नोडल अधिकारियों से परिचय के दौरान उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। पुलिस महानिर्देशक श्री गिरधारी नायक ने भी सुरक्षा व्यवस्था संबंधी तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि बाहर से आ रहे सुरक्षा बलों के साथ पर्याप्त लाईसनिंग व समन्वय स्थापित किया जाए। पुलिस महानिर्देशक श्री नायक ने कहा कि लोकल इंटलिजेन्स की सूचना तत्काल शेयर करें। किसी भी सूचना पर उच्चाधिकारियों को संदेश शेेयर करें। उन्होंने कहा मतदान दलों को पूर्व के चुनावों की अपेक्षा अब कम पैदल चलना पड़ता है, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ गई है। सुविधाए बढ़ गई है, उसी के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मी सावधानी बरते हुए मतदान केन्दों के आसपास, पेयजल स्त्रोत के नजदीक पूरी तरह से सुरक्षित होने पर ही जाए किसी भी अन्जान वस्तु परहाथ न लगाए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने आज अपने दल के अन्य सदस्यों अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री भारती दासन, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेकानंद सिन्हा के साथ पहुंच कर यहां पर उन्होने निर्वाचन हेतु की गई तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। श्री भारती दासन ने कहा कि कोई भी इवेन्ट या घटना प्रदर्शन का, सभी की रिकार्डिंग प्रापर वे में करें। इस अवसर पर कलेक्टर श्री के.डी.कुंजाम, डीआईजी सीआरपीएफ, पुलिस अधीक्षक श्री गोवर्धन ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत श्री डी. राहुल वेंकट सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने जिले में चल रहे इव्हीएम मशीनों में सीलींग व कमिशागां के कार्यो का निरीक्षण किया। इस मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने आज अपने दल के अन्य सदस्यों के साथ स्ट्रांग रूम निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुंजाम को दिए। श्री साहू ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी पुलिस अधिकारियों को बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।