दन्तेवाड़ा@ नक्सल विरोधी अभियान के तहत दन्तेवाड़ा पुलिस ने आज फिर कटेकल्याण इलाके में सक्रिय नक्सलियों की प्लाटून नम्बर 26 की महिला नक्सली कोवासी मंगली को मंडोली से घेराबन्दी कर पकड़ने में अहम कामयाबी हासिल की। दन्तेवाड़ा एसपी कार्यलय से जारी प्रेसनोट पर गिरफ्तार नक्सली छग ईनाम पॉलसी के तहत 8 लाख रुपये की बताई जा रही है।

दरअसल कोवासी मंगली किलेपाल से मंडोली रिश्तेदारों के यहाँ मिलने आई थी। तभी सीआरपीएफ 195,कटेकल्याण थाने और विशेष तौर से दन्तेवाड़ा में महिला कमांडो का दस्ता दंतेश्वरी फाइटर्स की टीम ने घेराबन्दी कर गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार महिला नक्सली 2013 से संगठन में सक्रिय होने का पुलिस दावा कर रही है। साथ मे जंगलो में महिला शार्ट गन हथियार और इंसास जैसे अत्याधुनिक हथियारों को चलाने में माहिर बताई जा रही है।

◆2016 में कुआकोंडा थानाक्षेत्र के बड़े गुडरा गांव में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल,मारजूम के जंगलो में मुठभेड़ में शामिल,कुन्ना डब्बा नक्सली मुठभेड़ जैसी बड़ी मुठभेड़ों में गिरफ्तार नक्सली शामिल होकर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुँचाने जैसी वारदातों में शामिल थी। पुलिस इंट्रोगेशन में 26 नम्बर प्लाटून की अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है।ऐसा दावा जारी प्रेसनोट पर किया गया है।