दन्तेवाड़ा@ पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिए सीआरपीएफ जवानो की 241 बस्तर बटालियन की महिला टुकड़ी के साथ सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल के साथ गीदम ब्लाक के बींजाम गांव में सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम मनाने पहुँची थी। सीआरपीएफ ने ग्रामीणों को फलदार वृक्ष बांटे। बींजाम गांव के पटेलपारा और बड़ेपारा दो मोहल्ले में हर घर 5-5 वृक्षो को रोपित किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर हिस्सेदारी ली।
◆इस दौरान डीआईजी डीएन लाल ने ग्रामीणों को वृक्षारोपण से किस तरह पर्यावरण संतुलन होता है समझाया, साथ ही डीआईजी ने कहा कि भारत सरकार पर्यावरण संतुलन,जल बचाओ जैसे अभियान चलाकर पेड़ो को अधिक से अधिक सभी जगह लगवा रही है। इसी अभियान को लेकर सीआरपीएफ आप लोगो के बीच पहुँची है।
कार्यक्रम में मौजूद स्कूली बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए हमेशा तत्पर रहने को कहा क्योकि शिक्षा से ऐसे समाज का उदय होगा जहां नक्सलवाद जैसे काले बादल स्वतः ही बस्तर से मिट जायेगे। वृक्षारोपण के दौरान बस्तर बटालियन की महिलाओं के साथ जमकर ग्रामीण महिलाओं ने नृत्य किया।
इस अवसर द्वतीय कमान अधिकारी रविंद्र कुमार, उप कमाण्डेन्ट बृजेश कुमार,241 बस्तर बटालियन की आस्था भारद्वाज, गांव के सरपंच रमेश व उपसरपंच महादेव के साथ गांव के कई वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।
The Aware News
%d bloggers like this: