दन्तेवाड़ा@ पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान को कुआकोंडा थानाक्षेत्र के बड़े-गुडरा लोहारपारा से पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। दरअसल दन्तेवाड़ा एसपी कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दन्तेवाड़ा पुलिस ने दावा किया है। कि लोहारपारा के जंगलो में कुआकोंडा की पुलिस व सीआरपीएफ 195 बटालियन के जवानों ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक लखमा सोढ़ी प्रेसनोट पर DKMSसदस्य नक्सलियों के मलंगीर दलम में बताया जा रहा है।
ये लगाये है आरोप -2016 के मैलेवाड़ा में लैंडमाईन्स ब्लास्ट में शामिल घटना में 230 बटालियन के 7 जवानों की शहादत हो गयी थी।◆ 2016 में गुडरा से एटेपाल मार्ग को काटकर रास्ता बंद करने की घटना◆2017 में तोयलंका लखापाल में जेसीबी,पोकलेन,पानी टँकी की आगजनी में शामिल◆2018 में बुरदीकरका गांव के बुधराम पोडियामी को अगवा कर हत्या करने की घटना में शामिल पुलिस बता रही है।
इसके अलावा मीटिंग बुलाना, नक्सलियों के लिए सामान सप्लाई,सन्त्री डियूटी, स्पाईक होल्स,प्रेशर बम लगाने के साथ पुलिस पार्टी के गश्त में पटाखे फोड़कर नक्सलियों को अलर्ट करने जैसे आरोप प्रेसनोट में लगाये गये है