सुनिये विधायक विक्रम मंडावी ने क्या कुछ कहा,,

बीजापुर @:- पत्रकारों से चर्चा करते हुए बीजापुर के विधायक एवं बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम शाह मंडावी ने कहा कि “कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने “न्याय” ‘न्यूनतम आय योजना’ की घोषणा करके एक एतिहासिक निर्णय लिया है। यह दुनिया की ग़रीबी मिटाने वाली सबसे बढ़ी योजना है।” पिछले पाँच सालों में हिंदुस्तान की ग़रीबी व साधारण जनता ने रोटी, रोज़गार व आय की कमरतोड़ मुश्किलें सही। कांग्रेस पार्टी का निर्णय है कि हम देश के सबसे ग़रीब 20% लोग, यानि पाँच करोड़ परिवारों को ग़रीबी के चंगुल से सदा के लिए छुटकारा दिलाएँगे। इसी लिए हम लाए है एक एतिहासिक स्कीम- न्याय ‘न्यूनतम आय योजना’।
विधायक ने कहा ये ऐसी एतिहासिक स्कीम है जो हिंदुस्तान को छोड़ दुनिया में कहीं भी लागू

नही की गई है। यह ग़रीबी पर सबसे बड़ा वार है।
इस योजना के तहत देश के सबसे ग़रीब बीस प्रतिशत परिवारों को हर साल 72,000/- रुपए यह 72,000/- रुपए सीधा घर की महिला के बैंक खाते में जाएगा, देश में पाँच करोड़ परिवारों को मिलेंगे 72,000/- रुपए सालाना, देश के क़रीब पच्चीस करोड़ लोगों ( 5 करोड़ परिवार याने पाँच सदस्य प्रति परिवार के मान से) को मिलेगा फ़ायदा, यह योजना दुनिया की सबसे बढ़ी न्यूनतम आय योजना होगी, कांग्रेस UPA ने दस साल में (2004 – 2014) मनरेगा जैसी योजनाओं के माध्यम से 14 करोड़ लोगों को ग़रीबी से निजात दिलाई, ‘न्याय’ देश के सबसे ग़रीब 25 करोड़ लोगों को ग़रीबी से छुटकारा दिलाएगी, न मौजूदा समाज कल्याण स्कीमों में कटौती होगी और ना ही मौजूदा सब्सिडी में, ‘न्याय’ की संरचना देश के जाने – माने अर्थशास्त्रियों ने की है। आने वाले दिनो में स्कीम की सारी व्याख्या की जाएगी, ‘न्याय’ के लिए ज़रूरी पैसा का प्रबंधन हमारी मौजूदा अर्थव्यवस्था में है।

कांग्रेस पार्टी ने इस पर पूरा विचार विमर्श किया है।
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए हर वोट ग़रीबों और वंचितों के अधिकारों को सुदृढ़ करेगा व एक उज्जवल भविष्य तथा तरक़्क़ीशील देश का निर्माण करेगा।
कांग्रेस की नयी पहल बेहतर भारत! बेहतर कल!