दंतेवाड़ा. डीवायएससी क्लब दंतेवाड़ा के तत्वावधान में आयोजित ग्रीष्मकालीन फ्लड लाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल का रोमांच अब अपने चरम पर है. मंगलवार और बुधवार को इस टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेले गए. इस टूर्नामेंट को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. देर रात तक बड़ी संख्या में दर्शक इस आयोजन का लुफ्त उठा रहे हैं. बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाएं भी इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं.
मंगलवार को हुए तीन मुकाबलों में पहला मुकाबला गीदम और बड़ेगुडरा के बीच खेला गया. इसमें गीदम ने टूर्नामेंट का सर्वाधिक स्कोर 105 रन बनाये. लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ेगुडरा 91 रन ही बना सकी. दूसरा मैच साउथ बस्तर और देवांगन 11 के बीच खेला गया. देवांगन 11 ने आसानी से इस मैच को जीत को साउथ बस्तर को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. बुधवार को टूर्नामेंट के तीन बड़े मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला नकुलनार प्रताप नगर और कासोली के बीच खेला गया. इसमें कासोली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नकुलनार के सामने 73 रन का लक्ष्य रखा. नकुलनार ने 3 विकेट के नुकसान पर 8 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. दूसरा मुकाबला दंतेवाड़ा- ए और मैलावाड़ा के बीच खेला गया. मैलावाड़ा ने टॉस जीतकर दंतेवाड़ा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दंतेवाड़ा ने 10 ओवर में 88 रन बनाये. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैलावाड़ा की टीम 68 रनों पर आल आउट हो गयी. दंतेवाड़ा ने 20 रनों से यह मैच जीता.
टूर्नामेंट का अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला बारसूर और कारली के बीच खेला गया. इसमें बारसूर ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कारली के बल्लेबाजों ने निर्धारित 10 ओवर में 100 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस स्कोर के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि कारली यह मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन बारसूर के बल्लेबाज कन्हैया ने कारली के उम्मीदों पर पानी फेर दिया और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. कन्हैया ने 25 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली. कन्हैया ने कारली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मैदान के चारों ओर बड़े शार्ट्स लगाये. बारसूर को आखिरी ओवर में 20 रनों की जरूरत थी और अंतिम गेंद पर मैच जीतने के लिए 5 रन बनाने थे. कन्हैया ने छक्का लगाकर कारली को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. आतिशी पारी के लिए कन्हैया को मैन आफ द मैच चुना गया.
बुधवार को दंतेवाड़ा और मैलावाड़ा के बीच हुए मैच में कांग्रेसी नेता राजकुमार तामो ने विजेता टीम को 11 सौ रूपए का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की थी. यह मैच दंतेवाड़ा ने जीता
The Aware News