दन्तेवाड़ा-अब नक्सली की स्माल एक्शन टीम की तर्ज में दन्तेवाड़ा एसपी ने पुलिस जवानों की शार्ट एक्शन टीम बना ली। जो जंगलो में नक्सलियो के पैतरों से लाल लड़ाकों को जवाब देगी।

किरन्दुल के हिरोली में नक्सलियो के घेरने के लिए 30 जवानों की टुकड़ी जिसमे डीआरजी के जवान व महिला कमांडो के साथ 15 साइकिलों में सवार होकर पहुँचे थे।

सादे वेशभूषा में डीआरजी के जवानों और साड़ियों में पहुँची महिला कमांडो नक्सलियो के गढ़ तक आसानी से चकमा देकर पहुँच गयी। दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव से ही नक्सलियो की लोकेशन मिली थी। सटीक जानकारी पर त्वरित एक्शन प्लान बनांकर टीम भेजी गई थी। डीआरजी के जवानों को दल को देखकर नक्सलियो ने फायरिग भी की लेकिन तब तक गुड्डी ढेर हो चुका था जिसको छोड़कर नक्सलियो को भागना पड़ा।

◆ जैसे को तैसा दिया जाएगा जबाब

नक्सली रणनीति में बदलाव लाकर तरह तरह से हमले की रणनीति बनाते है जिसके जबाब में दन्तेवाड़ा एसपी की शार्ट एक्शन टीम नक्सलियो पर भारी पड़ रही। अल्प टाइम में सूचना मिलते ही जवानों का छोटा दल नक्सलियो को घेरने पहुँच जाता है। पहले भी ट्रेक्टर और पिकअप जैसे गाड़ियों में बैठकर नक्सलियो को चकमा देते हुए जवान ने नक्सलियो के ठिकाने में दबिश देने ने कामयाबी हासिल की है।