बीजापुर @:- यहां मद्देड में रामनवमी के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमे तेलंगाना, महाराष्ट्र सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं।रामनवमी मेला नक्सली घटनाओं से अछूता रहा है यही वजह थी कि श्रद्धालु बेख़ौफ़ मेले का लुत्फ उठाते रहे हैं। लेकिन बीती रात इस रामनवमी मेले में नक्सली घटना का ग्रहण लग गया है। मेले की सुरक्षा से लौटते हुए सुरक्षा में तैनात एक जवान पर नक्सलियों ने जानलेवा हमला कर जवान के हथियार को लूटकर ले गए हैं।

इंसास राइफल से लैस वेंकट राव गोंगला अपने फ़ोन से बात कर रहे थे उसी दौरान नक्सलियों ने इस जवान पर पीछे से बाएं कान के पास चाकू से वार कर दिया और हथियार लूटकर भाग निकलने में कामियाब हो गया। लहूलुहान हालत में घायल जवान को मद्देड हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज देकर देर जिला हॉस्पिटल बीजापुर लाया गया है। अभी घायल जवान की स्थिति स्थिर है।

एसपी गोवेर्धन ठाकुर ने बताया कि टी आई के नेतृत्व में टीम मेले की सुरक्षा में निकली थी जहां वापसी के दौरान करीब 1.30 बजे जवान वेंकट राव मज्जी गोंगला निवासी आरक्षक अपने मोबाइल से बात कर रहा था इसी दौरान नक्सलियों ने पीछे से जवान पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में जवान को बाएं कान के पास गंभीर चोट आई है।जवान के पास से इंसास राइफल को नक्सली लूट कर ले गए हैं।मद्देड हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज के बाद देर रात घायल जवान को एम्बुलेंस से बीजापुर हॉस्पिटल लाया गया है अभी घायल जवान की हालात में सुधार है। पूरे इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है।