दन्तेवाड़ा- प्रधानमंत्री ग्राम विकास सड़क दन्तेवाड़ा जिले के भोगाम गांव में बन रही है। जिस सड़क का जिम्मा पीएमजीएसवाई विभाग देख रहा है। सड़क पर डामरीकरण और घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए भोगाम के ललित जायसवाल निर्माण का इंफेक्शन देखने पहुँचे एसडीओ हेमंत बंजारे पर हाथापाई और गाली गलौज करता नजर आ रहा है.

इस लिंक को टच कर दिखिये पूरा हाथापाई का वीडियो

दरअसल दन्तेवाड़ा एटीएम कन्ट्रेशन द्वारा भोगाम से कलारपारा तक 2.2 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है. दन्तेवाड़ा में लगातार 2-3 दिनों से बारिश के चलते डामर गाड़ियों से सड़क का कुछ हिस्सा दब गया था जिसे विभाग के एसडीओ सुधारवा रहे थे. यही सचिव ललित जायसवाल पहुँचते है और एसडीओ से अभद्रता करते हुए हाथापाई पर आमादा हो जाते है. सरकारी काम मे रुकावट डालने का पूरा प्रयास सचिव ललित जायसवाल ने जमकर की जबकि सड़क अभी बनकर तैयार थी अर्धनग्न कपड़े पर पहुँचे सचिव ने इतना बखेड़ा खड़ा किया कि दहशत से खौफजदा एसडीओ ने खामोश होकर सचिव की सुनते रहे.

विदित हो कि सरकारी कर्मचारियों से अक्सर ऐसे ही तू-तू, मैं-मैं की स्थिति बनती है. कई बार उन्हें दुर्व्यवहार भी जमकर झेलना पड़ता हैं, सरकारी कर्मचारी के साथ किया जाने वाला यह व्यवहार बड़ी परेशानी का सबब बन सकता है. सरकारी काम में रुकावट डालने पर धारा 354 के तहत दो साल की सश्रम कारावास की सजा हो सकती है. सरकारी कर्मचारी से वाद-विवाद करने पर भादवि की धारा 504 के तहत दो साल की सश्रम कारावास की सजा हो सकती है. मगर दन्तेवाड़ा के राग रंग अलग है।

हेमंत बंजारे एसडीओ-
निर्माण काम के बीच पहुँचकर अभद्रता की गई है उच्च स्तरीय अधिकारियों को अवगत कराकर एफआईआर करवाई जाएगी।