दंतेवाडा@कुआकोण्‍डा थानांतर्गत नकुलनार बचेली रोड में श्‍यामगिरी के पास 9 अप्रेल को एक बडा हादसा हुआ था। नक्‍सलियों ने क्षेत्रीय विधायक भीमा मंडावी की बीपी गाडी को ब्‍लास्‍ट कर उडा दिया था। इस घटना में क्षेत्रीय विधायक भीमा मंडावी समेत अन्‍य जवान भी शहीद हो गये थे। इस घटना में नक्सलियों ने दो एके 47, एक इंसास राइफ़ल और एक 9 एमएम पिस्टल समेत 230 राउंड कारतूस भी लूटे हैं. हमले की जिम्‍मेदारी नक्‍सलियों की दरभा डिवीजन ने ली है। इससे संबंधित एक प्रेस नोट दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव सांईनाथ ने जारी कर दिया है।

नक्‍सलियों की प्रेस नोट में हमले की जिम्‍मेदारी के साथ ही लूटे गये हथियारों की तस्‍वीरें भी जारी की है। जारी तस्‍वीरों में स्‍पष्‍ट दिखाई दे रहा है कि तीन बडे हथियार व एक छोटा पिस्‍टल शामिल है। इसके अलावा बडी संख्‍या में कारतूस भी नजर आ रहे हैं। इस प्रेस नेाट में ही नक्‍सलियों ने बैलाडीला की 13 नंबर की खदान को अडानी को बेचने का आरोप लगाते इस पर ऐतराज जताया है। उन्‍होने लिखा है कि 20 हजार से ज्‍यादा आदिवासी, गैर आदिवासियों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया था। वहीं प्रेस नोट में जिक्र किया गया है कि आदिवासी इलाकों में चार नये कैंप स्‍थापित किये जा रहे हैं जो आदिवासियों को खदेडने के लिये सरकार का एक प्रयास है। इसके अलावा नक्सलियों ने एंकाउंटर में मारे गए साथियों की हत्या ठीकरा भी विधायक पर फोड़ा. नक्सलियों ने प्रेस नोट में विधायक की हत्या को मारे गए साथियों का बदला बताया. हालाँकि नक्सलियों ने जिन साथियों के मारे जाने का ज़िक्र विज्ञप्ति में किया है उनका एंकाउंटर वर्ष 2016 से 2018 के बीच हुआ था, उस दौरान भीमा मंडावी विधायक नहीं थे.

चार हथियार समेत 230 राउंड कारतूस लूटे
विधायक की बीपी स्कॉर्पीओ को ब्लास्ट कर उड़ाने के बाद नक्सलियों ने उनके सुरक्षाकर्मियों के हथ्यार भी लूटे. नक्सलियों ने मौक़े से दो एके 47, एक इंसास, एक 9 एमएम पिस्टल समेत 230 राउंड कारतूस एक वॉकी टॉकी भी लूटा. इसमें 230 राउंड एके 47 के 100 राउंड इंसास और 10 राउंड पिस्टल के शामिल हैं. वहीं एके 47 की एक मैगज़ीन(30राउंड) स्कॉर्पीओ में रह गई थी जिसे पुलिस बरामद कर लिया है

.