दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा के बाजार स्थल पर नगरपालिका के बाजार शुल्क वसूली की जगह इनदिनों मार्केट के दिन अवैध उगाही हो रही है। दोहरे शुल्क की मार दंतेवाड़ा बाजार स्थल पर लगाने वाले छोटे छोटे दुकानदारों को झेलना पड़ रहा है। गुंडागर्दी का ऐसा आलम है कि जबरन ग्रामीण महिलाओं की फुटकर दुकानों से रंगदारी वसूलते लोगो का एक वीडियो THEAWARE के पास पहुँचा है। जिस वीडियो पर दो लोग जबरन बाज़ार टैक्स धमकियां और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुये ग्रामीणों से जबरन बाज़ार स्थल की जमीन हमारी है कहकर वसूलते नजऱ आ रहे हैं लिंक को टच कर पुरी घटनाक्रम का वीडियो देखें

इधर इस मामले की लिखित शिकायत नगरपालिका दंतेवाड़ा सीएमओ से हुई है। जिस पत्र पर अवैध वसूली रोकने और गरीब ग्रामीणों के बाज़ार में जबरन वसूली के नाम पर दुकानों से सामान फेंकने की बात लिखी है।

जानकारी के लिये यह भी बता दे कि दंतेवाड़ा साप्ताहिक बाज़ार प्रति बुधवार को लगती है। जिसमें दूर दराज से ग्रामीण क्षेत्रों से गरीब ग्रामीण सब्जी-भाजी लेकर रोजीरोटी की तलाश में आते हैं। मगर दंतेवाड़ा की बाज़ार में ग्रामीणों से जिस तरह से अवैध वसूली हो रही है।नगरपालिका से लेकर कानून व्यवस्था दोनों पर सवाल खड़ी कर रही है।