दंतेवाडा@ छग सरकार की जनकल्याणकारी और नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासी ग्रामीणों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ को लेकर प्रभारी मंत्री कवासी लखमा और बस्तर के युवा सांसद दीपक बैज के मार्गदर्शन में जिला पंचायत सदस्य शंकर कुंजाम कांग्रेसी नेताओ के साथ अति पिछड़ा नक्सल प्रभावित जबेली गाव पहुचे थे. जबेली के ग्रामीणों के साथ गाव में ही बैठकर उनकी मूलभूत जरुरतो और उन्हें रोजमर्रा के जीवन में होने वाली दिक्कतों को भी श्री कुंजाम ने सुना.

ग्रामीणों से रूबरू होते जिप सदस्य शंकर कुंजाम

एस दौरान भूपेश सरकार की स्वास्थ्य,शिक्षा, और रोजगार से जुडी लाभकारी योजनाओ से ग्रामीणों को जनप्रतिनिधियों ने एक-एक करके बताया और उन्हें योजनाओ के लाभ के बारे में भी बताया. खासकर गोधन न्याय योजना,प्रधानमन्त्री न्याय योजना,फसल बीमा योजना,आयुष्मान कार्ड योजना के बारे में बताया.इसके साथ ही आत्मानंद अंग्रेजी स्कुल के बारे में ग्रामीणों को बताया गया साथ ही उन्हें जागरूक भी किया गया.

ग्रामीणों से चर्चा में जबेली के कई ग्रामीणों के पास राशनकार्ड, पेंशन में पात्रता के बाद भी नाम न जुड़ना जैसी मूलभूत समस्याएं निकलकर सामने आई. ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर श्री कुंजाम जल्द ही दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा को इन समस्याओं से अवगत करवाकर समस्या का निदान करवाने की बात ग्रामीणों से कही.ग्रामीणों से वार्ता के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता जया कश्यप,पुष्पा नाग(किरन्दुल इंटेक्स प्रदेश महामंत्री), पायके मरकाम(जिला पंचायत सदस्य),सुमित कुमार ब्लाक महामंत्री कुआकोंडा व जबेली के सरपंच, पंच सचिव मौजूद रहे।