दंतेवाड़ा@ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा दंतेवाड़ा जिले की क्षत्राणी वीरांगनाओं की एक बैठक मंगलवार को कुआकोंडा में सम्पन्न हुई. जिस बैठक में दंतेवाड़ा जिले के गीदम,दंतेवाड़ा, किरन्दुल,बचेली व नकुलनार से क्षत्राणी वीरांगना पहुँची हुई थी। इस बैठक में समाजिक समरसता के कार्यो को किस तरह से बढ़ाया जाये इस विषय पर चर्चा हुई। दंतेवाड़ा जिले में क्षत्राणियों के द्वारा गठित वीरांगना दंतेवाड़ा की जिलाध्यक्ष शैफाली भदौरिया ने वीरांगना के संगठनात्मक कार्यशैली और समाज के प्रति किस तरह के दायित्व निभाने है इस बात को बताया गया.

बता दे कि क्षत्रिय महिला समाज के द्वारा बने इस वीरांगना समूह का प्रमुख उद्देश्य है कि अपने समाज की महिलाओं को एकमंच पर संगठित कर उन्हें समाज के प्रति जागरूक किया जाये। ताकि क्षत्राणी वीरांगनाओ की एकजुटता अन्य समाज के लिए भी मिशाल बन सके। आज के कार्यक्रम में बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जल्द ही कार्यकारणी समिति ब्लाक स्तरों पर भी गठन किया जायेगा।

साथ ही इस तरह की बैठक सप्ताहिक करने की आपसी रायशुमारी भी आपस में सबने बनाई। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष पुष्पा भदौरिया व सचिव आस्था राठौर के साथ सहसचिव मंजू राठौर भी मौजूद थी। इसके अलावा बस्तर संभाग में अध्यक्ष का दायित्व संभाल रही वंदना भदौरिया व किरण भदौरिया भी पहुँची हुई थी।