दन्तेवाड़ा-जिले भर के स्कूलों में नवप्रवेशी बच्चों को दाखिला देने के साथ ही उन्हें नियमित रूप से स्कूल आने और पढ़ाई करने के लिये प्रोत्साहित किये जाने के लिये शाला प्रवेशोत्सव आयोजन किये जा रहे है। इस कड़ी में श्यामगिरी आश्रम में श्यामगिरी संकुल ने बड़े ही धूमधाम से शाला प्रवेशोत्सव आयोजित कर नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाने सहित पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया गया।

इस दौरान श्यामगिरी के पंचायत प्रतिनिधियों सहित संकुल की शिक्षिकाएं और बच्चों के माता-पिता एवं अभिभावकों ने बच्चों को निःशुल्क पाठ्यपुस्तक,गणवेश, कॉपी-पेंसिल तथा मिठाई वितरित किया गया। संकुल स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के दौरान संकुल सीआरसी सुधीर चौहान व प्रभारी द्वारा मनाये गये शाला प्रवेश उत्सव में बच्चो को प्रोत्साहन हेतु बौद्धिक उद्बोधन भी दिया गया।
कार्यक्रम में सरस्वती वंदना के साथ शुरुवात की गई। बच्चो को तिलक लगाकर पुष्माला से जोरदार स्वागत किया गया। सरपंच जोगा ने बच्चो के उज्ववल भविष्य की कामना करते हुये उन्हें नियमिति शाला जाने की बात कही।श्यामगिरी संकुल के विजेन्द्र चौहान, प्रमोद भदौरिया,सौरभ राठौर,वीणा गौतम,उर्वशी साहू के साथ छात्र और पालक भी मौजूद रहे।