दन्तेवाड़ा:-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद अब पंचायतो में नवगठित पंचायत सदस्य अपने दायित्वों का निर्वहन करने में जुट गये है। इसी के तहत ग्राम पंचायत नकुलनार में इस बार जीती महिला सरपंच रंजना कश्यप और 13 वार्डो के पंचों ने छग पंचायत के अधिनियम 1995 के नियम 47 के तहत पद और गोपनीयता की सभी ने शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण समारोह में दन्तेवाड़ा की आराध्य देवी दंतेश्वरी माँ के छायाचित्र पर पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई। कार्यक्रम में बीआरसी रामकुमार मोहंती कर साथ पंचायत के सचिव समर ठाकुर ने सभी को शपथ दिलवाया।

◆ शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता रामबाबू सिंह गौतम ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि नकुलनार ग्राम पंचायत को आदर्श और पूरे कुआकोंडा ब्लाक मुख्यालय के अनुकरणीय पंचायत बनाना है। अधूरे सभी कार्यो को पूरा करना है

ग्रामपंचायत नकुलनार

◆सबसे बड़ी बात इसी शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित सरपंच रंजना कश्यप ने अपने पहले वक्तव्य में कहा कि सबसे पहले ग्राम सफाई अभियान चलाया जायेगा। स्वछता पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम विकास निधी को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। पुराने सरपंच ने अपने कार्यकाल में पंचायत की दुकानों में काबिज लोगो से वर्षो से किराया ही नही लिया सभी से वसूली के लिए नोटिश चलवाया जायेगा। ताकि पंचायत निधी में बढोत्तरी हो सके।

जानकारी के मुताबिक नकुलनार ग्राम पंचायत में अधिकांश पंचायत के अधीन काम्प्लेक्स पर बैठे दुकानदार किराया तक वर्षो से नही पटाये है। जिन्हें वसूलने की प्राथमिकता की बात भी नई सरपंच रंजना कश्यप कर रही है। शपथ ग्रहण समारोह में। वार्ड क्र02के पंच दलीप चौहान,वार्ड क्र03 के पंच भास्कर राठौर, वार्ड क्र04 के पंच श्रीमती रचना भदौरिया, वार्ड क्र13 के पंच बेला नेताम और वार्ड क्र12 के पंच गोदावरी नेताम के साथ भाजपा के युवा नेता सुमित भदौरिया, मनोज राठौर, के साथ ग्राम पंचायत के कई ग्रामीण मौजूद रहे।