दन्तेवाड़ा- सुकमा जिले में हुए मुठभेड़ के बाद अब माओवादियों ने इस एनकाउंटर की तस्वीरो के साथ प्रेसनोट और वाइस रिकार्ड जारी किया है। नक्सलियों ने इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 19 जवानों को मारने का दावा किया है,

प्रेस नोट में नक्सलियों ने इस मुठभेड़ में अपने 3 साथियों की मौत होने की बात भी कबूली है। जबकि पुलिसिया इनपुट 15 से अधिक नक्सली मारे जाने की बात कह रहे है।

बता दें कि नक्सलियों ने सुकमा जिले के मिनपा में हुए मुठभेड़ में तीन माओवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए अंतिम संस्कार और बरामद हथियारों की तस्वीर भी जारी की है।

सीपीआई (माओवादी) की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो द्वारा जारी प्रेस नोट में नक्सलियों ने कहा है कि पीएलजीए द्वारा मिनपा गांव के पास हमला करके 19 पुलिस वालों को खत्म किया गया है। और 20 को घायल करके मार भगाया ऐसा लिखा गया है।

सुनिये विकल्प ने क्या कहा

, इस एनकाउंटर में जवानों के पास से 11 नग एके 47, 2 नग इंसास राइफल, एसएलआर एलएमजी-1, युबिजीएल-2, कारतुस-1550, युबिजीएल सेल्स-6 जब्त किए हैं।

ये नक्सली मारे गए

नक्सलियों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में उनके 3 साथी भी मारे गए हैं। इनके नाम भी प्रेस नोट में दिए गए हैं। ये तीनों नक्सली बीजापुर जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। नक्सलियों ने इनके शवों के अंतिम संस्कार की तस्वीरें भी जारी की है।

काॅमरेड सकरू (पीपीसीएम), बीजापुर जिला, एरिया इंन्द्रावती, गांव गांदे मेट्टा
काॅमरेड राजेश (पीएम), बीजापुर जिला, एरिया गंगालुर, गांव बुरगिल
काॅमरेड सुक्कू (पीएम), बीजापुर जिला, एरिया भैरामगढ़, गांव गानार