दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा जिले में ऐसे अधिकारी है, जो सरकार और सत्ता को अपने जूतों के नीचे रखने की बात सार्वजनिक रूप से कहने से भी नही चूकते है। दरअसल बुधवार को दंतेवाड़ा से खाद्य,मण्डी और राजस्व की टीम संयुक्त रूप से अवैध धान जप्ती की कार्यवाही करने नकुलनार इलाके में पहुँची हुई थी। उसी दौरान एक व्यापारी के घर पर जब धान की कार्यवाही टीम कर रही थी उसी दौरान कांग्रेस के विधायक प्रतिनिधि शिव शंकर चौहान क्या कार्यवाही चल रही जानने पहुँचे तो खाद्य अधिकारी मनीष चित्तले भड़क गये। भड़के भी ऐसा कि अपने ही विभाग के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को लेकर जूते मारने की बात सावर्जनिक रूप से कहने लगे, जब इस बात का विरोध कांग्रेसी नेता ने किया तो खाद्य अधिकारी कहने लगे कि मैं किसी से नही डरता हूँ मेरी पहुँच सीएम हाउस तक है।

कार्यवाही की मांग उठी: इधर इस बात की आग कांग्रेस खेमे में पहुँचते ही अधिकारी के बिगड़े बोल पर कांग्रेसियों ने नारजगी जाहिर करते हुये विधायक प्रतिनिधि शिव शंकर चौहान की तरफ से कुआकोंडा थाने में खाद्य अधिकारी मनीष चित्तले के खिलाफ कार्यवाही की मांग को शिकायत दर्ज की है।

इस तरह के बिगड़े बोल से साफ तौर पर झलक रहा है। कि जब खाद्य अधिकारी अपने विभाग के मंत्री को जूते मारने की बात कह सकते है तो आम नागरिकों से ऐसे गुंडे प्रवत्ति अधिकारी का क्या आचरण रहता होगा। देखने वाली बात ये होगी कि अब आगे ऐसे अधिकारी पर प्रशासन क्या कार्यवाही करता है।

अरुण सोम(एसडीएम,दंतेवाड़ा):- जानकारी हमारे तक अभी पहुँची है, मामले पर पूछताछ कर कार्यवाही करेंगे। उस दौरान मौजूद अन्य कर्मचारी और जनप्रतिनिधि से पूछताछ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The Aware News
%d bloggers like this: