दन्तेवाड़ा@ हफ्ते भर से NMDCकिरन्दुल में 13 नम्बर निपेक्ष के विरोध में पंचायत संघर्ष समीति के सरपंच और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की अगवाई में 13 नम्बर खदान अडानी को देने के विरोध में धरना जारी है। अभी हाल में ही राज्य सरकार ने आंदोलनकारियों की बात मानते हुए। वर्ष 2014 फर्जीग्रामसभा के जांच कार्यवाही के आदेश देते हुये 13 नम्बर डिपाजिट पर पूर्ण रूप से पेड़ कटाई या अन्य किसी तरह की गतिविधि को रोक लगा दी थी।

मगर इधर मुख्यमंत्री से चर्चा कर सांसद दीपक बैज, विक्रम मंडावी बीजापुर विधायक व देवती कर्मा जब आंदोलकारियों को सरकार की जांच प्रक्रिया और काम तत्काल प्रभाव से रोकने की समझाइश देते हुए आंदोलन को स्थगन करने की बात कही तो आंदोलनकारी के अगवा नेता इसे मानने से इंकार करते हुए फर्जीग्रामसभा की 3 दिन में जांचकर कार्यवाही की बात में अड़ गये। साथ ही किरन्दुल एनएमडीसी में काम बन्द के साथ बचेली में भी काम बन्द कर दिया।

◆ इधर जिला प्रशासन दन्तेवाड़ा ने सरकार के लिए फैसलों का हवाला देते हुए आज रात 12 बजे तक धरना स्थल खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। नही तो आंदोलनकारियों पर कांनूनी कार्यवाही प्रशासन करेगा। जारी पत्र समस्त सरपंच और जनप्रतिनिधी सँयुक्त पंचायत संघ के नाम जारी कर दिया गया है।

आपको बता दे कि अब भी बैलाडीला में आदिवासी असंतुष्ट होकर सरपंच संघ समिति के बैनर के नीचे डटे हुए है।