दन्तेवाड़ा- नोबल कोरोना19 के संक्रमण को रोकने के दन्तेवाड़ा प्रशासन ने पूरी कमर कस ली है। निर्धन असहाय लोगो तक मदद भी प्रशासन और समाज सेवी संस्थाओं के साथ स्वास्थ्यकर्मी जिले के विभिन्न जगहों पर दे रहे है।

नोबोल कोरोना19 के संक्रमण को रोकने के लिए दन्तेवाड़ा स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन की अवधि 14 दिन से बढ़ाकर 28 दिन निर्धारित कर दी है।

◆जिला प्रशासन दन्तेवाड़ा ने दन्तेवाड़ा, गीदम,कुआकोंडा और कटेकल्यान जनपद कार्यलय और बड़े बचेली तहसील कार्यलय को खाद्यान्न बैंक बना दिया है। जहाँ लोगो की मदद के लिए खाद्यान्न किट तैयार कर राशन दिया जाएगा। जिसके लिए आम-लोग भी स्वेच्छा अनुसार मदद कर सकते है।

कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु घोषित लॉक डाउन के दौरान बाहर के मजदूरों के लिये आश्रम-छात्रावासों में ठहरने और भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाये। इस हेतु जिले के दन्तेवाड़ा, गीदम सहित कुआकोंडा और कटेकल्याण ब्लॉक में आश्रम-छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों को चिन्हित कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किया जाये। वहीं बेघर-निसहाय एवं जरूरतमन्दों को नगरीय निकायों के माध्यम से निःशुल्क भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाये, दन्तेवाड़ा कलेक्टर ने बैठक कर फैसला किया।

◆कोरोना संकट के दौरान आवश्यक सुविधाओं के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की नई पहल….

* संकट में फंसे श्रमिकों के सहायतार्थ,स्टेट हेल्पलाइन

-0771-2443809

-91098-49992

(श्रम विभाग)

* आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध उपलब्धता हेतु कंट्रोल रूम

-0771-2882113

(खाद्य , नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण एवं परिवहन विभाग)

दन्तेवाड़ा में कुआकोंडा ब्लाक के अंदुरुनी गांव में स्वास्थ्य अमले की टीम अतीक अंसारी के साथ गोंडी भाषा मे इस बीमारी के बचाव के उपाय अंदुरुनी गांवो तक बाइक घुमा-घुमाकर जन जागरूकता अभियान व्यापक पैमाने में चला रहे है।

◆ जनपद पंचायत सचिव अंदुरुनी गांव बालपेट में राशन का कीट और सामान बांटकर ग्रामीणों की मदद कर रहे है। सचिव सतीश अटामी और सरपंच बाइक से बालपेट गांव में ग्रामीणों को राशन पहुँचा रहे है।