दंतेवाड़ा@ कुआकोंडा क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य नंदलाल मालती मुड़ामी ने कुआकोंडा ब्लाक में गढमिरी, श्यामगिरी, कुआकोंडा, हितावर पंचायतों में भ्रमण कर कवरेन्टीन सेंटरों पहुँचकर वहाँ ठहरे ग्रामीणों का हाल-चाल लिया.

कवरेन्टीन सेंटर का जायजा

दौरे के दौरान जब वे गढमिरी पंचायत में बने कवारेंटीन सेंटर पर पहुँची तो वहाँ आँधी तूफान की वजह से बिजली बंद थी। जिसके चलते पानी सप्लाई भी देररात से बंद थी। उन्होंने तत्काल बिजली विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क कर बिजली व्यवस्था दुरुस्त करवाई। सेंटरों पर रुके हुए ग्रामीणों से श्रीमती मुडामी वैश्विक महामारी से बचने के उपाय क्षेत्रीय ग्रामीणों को गोंडी भाषा मे बताया। उन्होंने समझाया कि यह बहुत ही खतरनाक महामारी है जो एक व्यक्ति से अनेक व्यक्तियो में अनजाने तरीके से ही फैल जाती है। आप लोग घर वापस जाकर भी साबुन से हाथ धोना, चेहरे पर मास्क या गमछा लगाना मत छोड़ना।

जिला पंचायत सदस्य मालती मुडामी चर्चा करते हुए

आगे उन्होंने ग्रामीणों को बताते हुए कहा कि इस कठिन विप्पत्ति की घड़ी में जिला प्रशासन, पुलिस विभाग,स्वास्थ्य विभाग, पूरी तन्यमता से जिले में मानवसेवा कर अपना दायित्व निभा रहे है। इसलिए प्रशासन का हमे भी पूरा सहयोग देते हुये उनके हर दिशानिर्देश का ईमानदारी से पालन करना है। हम सब मिलकर इस महामारी को अपने क्षेत्र में पनपने नही देगे। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य नंदलाल मुडामी,जनपद सदस्य भीमा कवासी, सरपंच सोनी कोर्राम, पूर्व सांसद प्रतिनिधि चन्द्रपाल भदौरिया भी दौरे में मौजुद रहे।