दंतेवाड़ा @राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की प्रबन्ध संचालक डॉ प्रियंका शुक्ला के नेतृत्व में 7 सदस्यीय विशेषज्ञ टीम ने जिले के कोविड-19 हॉस्पिटल गीदम का जायजा लिया और सभी आवश्यक सुविधाओं को अतिशीघ्र सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस दौरान उक्त दल ने गीदम के मातृ-शिशु अस्पताल के प्रथम तल एवं द्वितीय तल में स्थापित 50 शैय्यायुक्त कोविड-19 हॉस्पिटल के विशेष वार्डों का निरीक्षण किया तथा इसे 100 शैय्यायुक्त बनाने कहा। वहीं आईसीयू की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और तैयारियों के प्रति सन्तोष जताया।

इस विशेषज्ञ टीम द्वारा कोविड-19 हॉस्पिटल में चिकित्सा विशेषज्ञों तथा पैरामेडिकल स्टॉफ के लिए भी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ के लिए निर्धारित गाउन की उपलब्धता सुनिश्चित करने कहा। इसके साथ ही कोविड-19 हॉस्पिटल में प्रवेश तथा निकास द्वार की पृथक-पृथक व्यवस्था, रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, बायोमेडिकल वेस्ट के सुरक्षित निपटान की व्यवस्था इत्यादि के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिया।

इस दौरान स्टेट प्रोग्राम मैनेजर डॉ उरिया नाग,सीईओ जिला पंचायत सच्चिदानंद आलोक, सीएमएचओ डॉ एसपी शाण्डिल्य, सिविल सर्जन डॉ एमके नायक सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।