दंतेवाड़ा@ दंतेवाड़ा में गर्मी अपने चरम है, पारा रोज 40 डिग्री तक दंतेवाड़ा का पहुँच रहा है. ऐसे में दंतेवाड़ा जिले के 15 नम्बर वार्ड भगतसिंह में लोग नगरपालिका दंतेवाड़ा के द्वारा पानी सप्लाई में आ रही समस्या से बीते 18 दिनों सेजूझ रहे हैं, इस वार्ड के हालात ऐसे है कि घरों में पानी की बूंद नही पहुँच रही जिससे वार्डवासी त्रस्त है. दरअसल वार्डवासियों ने बताया कि स्टेट बैंक चौक से लेकर पुराना रेस्ट हाउस तक नगरपालिका के पानी सप्लाई में गन्दा और बदबूदार पानी निकल रहा है. जिसके चलते लोग मजबूरी में दूसरे स्थानों से पानी की आपूर्ति कर रहे है.

जबकि इस वार्ड में नगरपालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता का आवास भी आता है. वो भी गन्दे पानी की समस्या का सामना कर रही है. और नगरपालिका पानी की समस्या को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम अबतक उठाते हुये दिख नही है।

जानकारी के लिए बता दे कि नगरपालिका दंतेवाड़ा दंतेश्वरी मंदिर के पास से बहने वाली शंखनी नदी में पानी सप्लाई फिल्टर प्लांट लगाकर पूरे शहर में पानी की सप्लाई करता है, मगर गर्मी के दिनों में नदी का जलस्तर घटता जा रहा है इस वजह से भी पानी गन्दा और बदबूदार हो सकता है। जिसे पालिका को तुरंत सुधारकार्य की तरफ ध्यान देकर वार्डवासियों को पानी की समस्या से निजात दिलाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

The Aware News
%d bloggers like this: