दंतेवाड़ा- दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थानाक्षेत्र के नकुलनार हितावर में आज दोपहर करेंट की चपेट में आने से बुजुर्ग माँ- और जवान बेटे की मौत हो गयी। इस हृदयविदारक घटना की खबर गांव में लगते ही पूरा गांव शोक में डूब गया।

दरअसल 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुंदर देवी चौहान पति स्व.श्री शारदा सिंह चौहान अपने घर के एक कमरे में किसी काम से गयी थी,जहाँ बिजली के खुला तार से पास ही रखी लोहे की जाली में करेंट फैल हुआ था, इस बात से अंजान वयोवृद्ध ने जैसे ही लोहे के जाल को टच किया। करेंट की चपेट में आ गयी उन्हें बचाने उनके 48 वर्षीय पुत्र उमाशंकर भी पहुँचे और माँ के साथ वे भी करंट लगने से वही गिर गये। घटना के बाद विधुत विभाग से टीम ने पहुँचकर मेन लाइन से बिजली तार को कट किया। जिसके बाद कुआकोंडा थाने से टीआई सहित टीम ने पहुँचकर मर्ग कायम कर आगे की कार्यवाही बढ़ा दी।

■80 वर्षीय बुजुर्ग सुंदरी देवी ने बीते 2 महीने पहले ही कोरोना को मात देकर दंतेवाड़ा जिले में मिशाल कायम की थी। पर आज वो जिंदगी की जंग अपने बेटे के साथ हार गई। घटना के बाद से नकुलनार में सभी दुःखी है। कल नकुलनार मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया जायेगा।