दंतेवाड़ा@ जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने आज जिला पंचायत सीईओ समेत चारों ब्लॉक के जनपद सीईओ की बैठक लेकर कोरोना वायरस से निपटने किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में तुलिका ने चारों ब्लाक के जनपद सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी पंचायतों में राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

सभी ग्रामीणों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूक करें एवं उससे बचने के तरीके भी बताए। मनरेगा के तहत किये जा रहे कार्यो की जानकारी बैठक में सभी ब्लाक के सीईओ ने जिला पंचायत अध्यक्ष को दी। तुलिका कर्मा ने आगे कहा कि मनरेगा के कार्यों में अधिक से अधिक मजदूर शामिल करें। इस बात का विशेष ख्याल रखे कार्य करते समय सोशल डिस्टेंस बनाते हुए ही कार्य करें। ग्रामीणों को मास्क व सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवाए। लॉक डाउन में ग्रामीणों को कोई तकलीफ ना हो इस बात का विशेष ख्याल रखने को कहा।

मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण करने पहुँची

जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा आज सुबह मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण करने मटेनार के बड़े पारा पहुँची। मटेनार में कार्य कर रहे मजदूरों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए देख उन्होंने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आप सभी कोरोना को लेकर इतने सजग और जागरूक है ये अच्छी बात है। इस वायरस से हम सभी को साथ मिलकर लड़ना है। मौके पर मौजूद जनपद सीईओ अमित भाटिया के कार्य को सराहना करते हुए जिपं अध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण मनरेगा के कार्यो में रुचि लेकर कार्य कर रहे हैं, ये आपकी मेहनत को दिखाता है। ऐसे ही सभी ग्राम पंचायतों में कोरोना वायरस के खिलाफ ग्रामीणों को जागरूक करें और मनरेगा के कार्यों को सुचारू रूप से संचालन करें।