दंतेवाड़ा@ शिक्षक वर्ग व कर्मचारियों की संख्या बहुत जिले में बहुत अधिक है. इस लिहाज से उनकी समस्याओं को देखते हुये छतीसगढ़ शालेय संघ द्वारा एक नवीन संगठन का प्रदेश स्तर पर गठन किया गया है. ताकि शिक्षकों और कर्मचारियों को आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए संगठन एकजुट होकर आगे कार्य कर सके। बने हुए नये संगठन में जिले के शालेय शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे की अध्यक्षता में दंतेवाड़ा जिला अध्यक्ष संतोष मिश्रा, प्रांतीय महामंत्री शैलेष कुमार सिंह एवं प्रांतीय सह सचिव के रूप में शिक्षक कुलदीप सिंह चौहान उर्फ राजा चौहान का सर्व सम्मति से मनोनयन किया गया

आने वाले समय मे नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सन्तोष मिश्रा जल्द दंतेवाड़ा में संघ की दंतेवाड़ा इकाई के लिए कोर कमेटी का गठन करेंगे ताकि जिले के चारो विकास खण्ड में समन्वय स्थापित कर समस्याओं का निराकरण संघ स्तर से किया जा सके।

इस मौके पर प्रांतीय पदाधिकारी शैलेश सिंह ने कहा कि जल्द ही शिक्षकों की एक बैठक जिला स्तर पर होगी, उनकी समस्याओं को सुना जायेगा साथ ही संबंधित अधिकारियों से समस्याओं को लेकर चर्चा की जाएगी। वही प्रांतीय सह सचिव कुलदीप चौहान ने कहा कि संविलियन के बाद भी हमारे साथियों के सामने आज भी कई समस्याएं चिनौति बनकर खड़ी है. वेतन विसंगति, क्रमोउन्नति, जैसी समस्याओं के निराकरण करने की दिशा में प्रयास करने के लिए हमे रणनीति बनाकर प्रयास करने की जरूरत है।

वही जिलाध्यक्ष ने बताया कि हमारे साथियों का वेतन अकारण ही अक्सर रोक दिया जाता है, जिससे उनके एनपीएस का नुकसान होता है। सेवा पुस्तिका का समय पर समन्वय तक नही किया जाता है ऐसी कई समस्याओं के निराकरण के लिए पहल करने की जरूरत है।

नवीन संघ के निर्माण पर मिली जबाबदारियो को लेकर सभी शिक्षक साथियों द्वारा बधाई दी गयी। इस अवसर पर कमल कर्मकार, पुरषोत्तम साहू, संदीप सामन्त,अंकित गुप्ता,केशव,पलकेश सोनी,जीतू चौहान,कुमार ज्ञानेश्वर, रजनीश ओसवाल,दीपक शास्त्री,योगेश सोनी,जीआर नाग, आशुतोष शिवहरे,नारायण साहू,पतिराम ठाकुर सहित जिलेभर के भी कई शिक्षक मौजूद थे।