जेएसआर ट्राफ़ी 2021 पर दंतेवाड़ा का कब्जा

रोहित ने जड़ा शानदार अर्धशतक, राणा रहे मैन ऑफ द सीरिज

फाइनल मैच देखने बड़ी संख्या में पहुँचे दर्शक

दंतेवाड़ा। नगर के हाई स्कूल मैदान में आयोजित जेएसआर क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार को भव्य समापन हुआ। दंतेवाड़ा यंग स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में स्व. सरित वट्टी की स्मृति आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले की 34 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें ग्रामीण अंचल की टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। विशेषकर चिकपाल, मैलावाड़ा, कुपेर और कावड़गाँव के खिलाड़ियों ने इस अवसर जमकर लाभ उठाया। इनका प्रदर्शन देखकर कहा जा सकता है की अंदरूनी क्षेत्र के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है, आवश्यकता केवल इन्हें सही प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध कराने की है।

प्रतियोगिता के समाप कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गौतम ट्रेडर्ज के प्रोपराइटर कौशलेंद्र गौतम, नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष उपस्थित थे। वहीं स्व. सरित वट्टी की पत्नी और उनकी माता को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। सर्वप्रथम कौशलेंद्र गौतम ने माँ दंतेश्वरी एवं स्व सरित वट्टी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन किया इसके बाद दोनों टीमों के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया और टॉस की प्रक्रिया पूरी की। टॉस के बाद खिलाड़ियों और अतिथियों ने राष्ट्रगान गाया और फ़ाइनल मैच आरम्भ किया गया।

दंतेवाड़ा ए के कप्तान सागर जोध ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। साउथ बस्तर ने पहले बल्लेबाज़ी करते निर्धारित 12 ओवर में 107 रन बनाए। जिसमें साउथ बस्तर के बल्लेबाज अनिल ने 41 और विकास के 29 रनों का महत्त्वपूर्ण योगदान दिया और दंतेवाड़ा के सामने 108 रनों का सम्माजनक लक्ष्य रखा।लेकिन दंतेवाड़ा ए के ओपनर बल्लेबाज रोहित गुप्ता की धुआँधार बल्लेबाजी के सामने यह स्कोर बौना साबित हुआ। रोहित ने 31 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली और मैच को एकतरफ़ा कर दिया। लेकिन रोहित के आउट होते ही मैच ने रोमांचक मोड़ लिया और मुक़ाबला अंतिम ओवर तक पहुँचा। अंतिम ओवर में दंतेवाड़ा को तीन गेंदों पर चार रनों की आवश्यकता थी, तभी कुलदीप ने एक गगनचुंबि छक्का जड़ा और दंतेवाड़ा ए ने जेएसआर ट्राफ़ी अपने नाम कर ली। रोहित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इन्होंने दिए पुरस्कार-
विजेता टीम को 51 हजार 111 रुपए का नगद पुरस्कार कौशलेंद्र गौतम एवं ट्राफी आशिर्वाद इंटरप्राइजेस द्वारा दी गई। वहीं उपविजेता टीम को नपा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष द्वारा 25111 रुपए का नगद पुरस्कार एवं ट्राफी पवन स्टेशनेरी द्वारा प्रदान की गई। मैन ऑफ द सिरीज के लिए 3001 रुपए का नगद पुरस्कार पंकज मोबाइल और सेमी फाइनल एवं फाइनल मुकाबले में ऑफ द मैच का पुरस्कार विशाल ट्रेडर्स द्वारा प्रदान किया गया। वहीं राकेश मिश्रा, मनु वर्गीस, राज इंटरप्राइजेज द्वारा आयोजन समिति को विशेष आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया। साथ ही नगर के समस्त व्यापारियों ने क्षमता अनुसार सहयोग प्रदान किया।

इन्होंने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन-
जेएसआर ट्राफी 2021 के मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार ब्रिजेश राणा को मिला, जिन्होंने बेहतरीन आल राउंड प्रदर्शन करते हुए बल्ले से 91 रन और गेंदबाजी में महत्वपूर्ण आठ विकेट लिए। वहीं प्रतियोगिता के बेस्ट बैट्समैन रोहित रहे जिन्होंने इस प्रतियोगिता में सर्वाधिक 153 रन बनाए। इसके अलावा बेस्ट विकेट कीपर विकास और गुलाब को उनके दस विकेट के लिए बेस्ट बोलर चुना गया। साउथ बस्तर के लोकेश को बेस्ट फील्डर चुना गया।

अतिथियों एवं पत्रकारों का किया सम्मान-

इस आयोजन में गौतम ट्रेडर्ज, नपा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, व्यापारी संघ अध्यक्ष, पत्रकार, जि़ला एवं पुलिस प्रशासन व आम लोगों ने भी बढ़चढ़ कर आयोजन समिति का सहयोग किया। डीवायएससी द्वारा समस्त अतिथियों, पत्रकारों, व्यापारियों एवं स्व सरित वट्टी के परिजनों समेत प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने वाले समस्त लोगों को सम्मान स्वरूप मोमेंटो भेंट किया गया। इसके साथ ही आयोजन को लगातार कवरेज देने वाले पत्रकारों को मोमेंटो और विशेष उपहार भेंट किया गया।