दंतेवाड़ा@ किरन्दुल शहर में बीते सप्ताह मेन मार्केट के अंदर आग लगने से 7 व्यापारियों की दुकानें स्वाहा हो गयी थी. वही एक वयोवृद्ध कीइस घटना में  जलकर मौत भी हो गयी थी। इस बड़े दुःखद हादसे के बाद किरन्दुल में आगजनी में हुए नुकसान को देखते तत्काल बचेली एसडीएम प्रकाश भारद्वाज व सीएमओ,तहसीलदार ने मिलकर क्षतिपूर्ति राशि  पहले सभी दुकानदारो को दिलवाई। ताकि उन्हें फ़ौरीतौर पर राहत मिल सके।

गाँधी नगर किरन्दुल में लगी दुकाने

वही अब घटना के 7 दिन बीतने के बाद दुकानदारो को गाँधीनगर में 10 वर्षो से बने पड़े सर्वसुविधायुक्त बाज़ार परिसर में दुकाने एलॉट की गई। जिनमें दुकानदार अब दुकाने भी लगाना शुरू कर दिये है। गाँधीनगर में बने मार्केट परिसर में सब्जी,फल की दुकानें लगाई गई है। परिसर में दूरदराज से आने वाले आदिवासियों पर कोई शुल्क नही लिया जा रहा।

बाज़ारों में दिखी रौनक

बता दे कि आगजनी की घटना के बाद जितनी जल्दी दुकाने नई जगह पर शिफ्ट हुई, अगर यह काम  बीते 10 वर्षो में 3 नगरपालिका अध्यक्ष के कार्यलय और न जाने कितने सीएमओ के बदलते रहने से भी नही हो पाया था। इसके पीछे दुकानदारों का लापरवाही से भरा लालच व्यापार भी है। क्योंकि जिस मार्केट में आगजनी हुई थी वहां बहुत ही सघन दुकाने लगती थी। जिससे बड़ा हादसा हो गया। उस घटना से ही सबक लेकर दुकाने गाँधीनगर में शिफ्ट हुई है।